DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुर्घटना में आईआईटी के एक छात्र की मौत, एक घायल

दुर्घटना में आईआईटी के एक छात्र की मौत, एक घायल

आईआईटी कानपुर के मोटरसाइकिल सवार दो छात्रों को कल्याणपुर इलाके में एक तेज रफ्तार अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी, जिससे एक छात्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया।

कल्याणपुर पुलिस थाना के ऑफिसर सुरेन्द्र तिवारी ने बताया कि शनिवार सुबह आईआईटी कानपुर के एमएससी (अर्थशास्त्र) के अंतिम वर्ष के छात्र मोहित अग्रवाल और एमटेक डयूएल केमिकल इंजीनियरिंग के छात्र प्रतीक गुप्ता अपनी मोटरसाइकिल से कल्याणपुर मंधना रोड पर जा रहे थे तभी विपरीत दिशा से तेज रफ्तार से आ रहे एक अज्ञात वाहन ने इनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे दोनों गिर पड़े। टक्कर मारने के बाद वाहन मालिक फरार हो गया।

दोनों छात्रों को घायल अवस्था में राहगीरों ने सड़क से उठाया और पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि मोहित अग्रवाल की घटनास्थल पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि दूसरा छात्र प्रतीक गंभीर रूप से घायल था। पुलिस ने आशंका जताई है कि मोहित की मौत अधिक खून बह जाने के चलते हुई होगी। आईआईटी सूत्रों के अनुसार दोनों छात्र कैम्पस के हास्टल हाल नंबर एक में रहते थे।

सीओ तिवारी ने बताया कि मोहित देहरादून का रहने वाला था और आईआईटी से एमएससी कर रहा था, जबकि इलाहाबाद का रहने वाला प्रतीक उसका सहपाठी था। मोहित के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है, जबकि प्रतीक को शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

पुलिस ने बताया कि इन दोनों छात्रों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है, लेकिन अभी तक वह कानपुर पहीं पहुंच सके हैं । तिवारी के अनुसार घायल प्रतीक अभी इस हालत में नहीं है कि उससे पूछताछ की जा सके कि यह दुर्घटना कैसे हुई और किस अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मारी। फिर भी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

उधर आईआईटी के छात्रों की दुर्घटना की खबर जैसे ही कैम्पस में फैली कई छात्र और अधिकारी पोस्टमार्टम हाउस और अस्पताल पहुंच गए।

उधर, आईआईटी का कोई भी अधिकारी यह नहीं बता पा रहा है कि आखिर यह छात्र इतनी सुबह-सुबह क्या करने कल्याणपुर मंधना मार्ग पर गए थे और दोनों छात्रों ने अपने होस्टल हाल एक से निकलने से पहले वार्डन से इसकी इजाजत ली थी कि नहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुर्घटना में आईआईटी के एक छात्र की मौत, एक घायल