DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली तक भारतीय पहुंच पर अब तक फैसला नहीं: अमेरिका

हेडली तक भारतीय पहुंच पर अब तक फैसला नहीं: अमेरिका

हेडली-राणा मामले में भारत सरकार के साथ सूचनाओं के पूरी तरह आदान-प्रदान की अमेरिकी प्रतिबद्धता जताते हुए ओबामा प्रशासन के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि डेविड कोलमैन हेडली तक भारतीय खुफिया एंजेसियों को पहुंच देने के बारे में अब तक कोई फैसला नही लिया गया है ।
   
दक्षिण और मध्य एशिया मामलों के सहायक विदेश मंत्री राबर्ट ब्लैक ने विदेशी संवाददाताओं को बताया कि हम इस मामले में सूचनाओं को सरकार के साथ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हालांकि उनके डेविड हेडली तक सीधी पहुंच के बारे में अब तक कोई निर्णय नही लिया गया है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी न्याय विभाग इस तरह के सहयोग की रूपरेखा पर भारत सरकार के साथ काम कर रहा है, लेकिन अब तक कोई फैसला नही हुआ है।

ब्लैक ने कहा कि हम समझते हैं कि हेडली के पास ऐसी बहुत सारी सूचनाएं हैं जोकि भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वह कुछ संभावित ठिकानों की टोह ले रहा था। उन्होंने कहा कि इसलिए निश्चित रूप से भारत सरकार की इस मामले से जुड़े हर पहलू में गहरी रूचि है।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सरकार मुंबई आतंकी हमलों के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ अभियोजन को लेकर प्रतिबद्ध है।

हाल ही में भारत गए ब्लैक ने कहा कि उन्होंने भारत-अमेरिकी संबंध के बारे में काफी कुछ कहा है और अर्थव्यवस्था खोलने के लिए दिल्ली को प्रोत्साहित किया है ताकि विदेशी निवेशक आकर्षित हों और रोजगारों का सृजन हो।
   
उन्होंने कहा कि इससे हमें भारत में अपने मित्रों को और ज्यादा निर्यात करने में मदद मिलेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली तक भारतीय पहुंच पर अब तक फैसला नहीं: अमेरिका