DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई के खिलाफ सैकडो़ महिलाओं का प्रदर्शन

रोजमर्रा के इस्तेमाल की वस्तुओं की बेतहाशा बढ़ती महंगाई के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी में गुरूवार को सैकडो़ महिलाओं ने प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में सत्तारूढ कांग्रेस सरकार पर यहां की जनता को धोखा देने का आरोप लगाया।

सब्जियों से बनी माला पहने तथा हाथों में तख्तियां लिए समाज के हर वर्ग की सैकडो़ महिलाएं यहां के मशहूर धरना प्रदर्शन स्थल जंतर मंतर पर एकत्र हुईं और संसद मार्ग की तरफ कूच किया।

प्रदर्शन में शामिल एक गृहिणी सुजाता शर्मा ने कहा कि हमें ही घर के खर्च का इंतजाम करना पडता हैं। यदि आवश्यक वस्तुओं की कीमतें बढ़ती हैं तो इसका सबसे अधिक नुकसान हमें ही झेलना पडता है।

प्रदर्शनकारी महिलाओं ने हाल में पेश दिल्ली के बजट में जरुरी वस्तुओं समेत रसोई गैस की कीमतों में की गई बढो़तरी के खिलाफ रोष प्रकट किया।

भाजपा महिला मोर्चा की दिल्ली प्रदेश इकाई की अध्यक्ष सरिता चौधरी ने कहा कि दिल्ली सरकार ने पहले बजट के जरिए गैस के दामों में भारी वृद्धि की और बाद में इनमें थोडी कमी कर लोगों के साथ धोखा किया है।

इस प्रदर्शन में भाजपा के दिल्ली इकाई के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश कोहली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार मल्होत्र राष्ट्रीय महासचिव विजय गोयल सहित पार्टी के कई विधायकों एवं पार्षदों ने हिस्सा लिया।

इन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार बढ़ती कीमतों पर काबू पाने में नाकाम रहने पर इसका दोष कभी राष्ट्रमंडल खेलों तो कभी राजस्व घाटा पर मढ़ती रही हैं।

इन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि सरकार प्रशासनिक अमले के खर्चें तथा विग्यापनों पर रूपए बर्बाद करने पर रोक क्यों नहीं लगाती।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई के खिलाफ सैकडो़ महिलाओं का प्रदर्शन