DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लड़ने वाले शिक्षकों का होगा तबादला

गवर्नमेंट मॉडल गर्ल्स सीनियर सेकंडरी स्कूल-18 में आपस में लड़ने वाले शिक्षकों के तबदाले की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। गृह सह शिक्षा सचिव ने इस मामले से जुड़े दोनों ही शिक्षकों को अलग-अलग स्कूलों में भेजने का निर्देश दिया है। बुधवार को गृह सचिव रामनिवास के कहा कि इस तरह की गतिविधियों से स्कूल का माहौल खराब होता है और छात्रओं पर बुरा असर पड़ता है। ऐसे में हम आपस में झगड़ने वाले इन शिक्षकों को स्कूल से ही अलग कर एक सीख देने की कोशिश कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह उत्तरपुस्तिकाएं गुम होने के बाद बैठक के दौरान संस्कृत के शिक्षक विनोद शर्मा और संगीत के शिक्षक प्रमोद कुमार के बीच विवाद हो गया था। संगीत के इस शिक्षक ने अन्य 13 शिक्षकों के साथ मिलकर गृह सचिव को शिकायत पत्र लिखा था कि विनोद शर्मा ने उन पर लोहे की छड़ी से वार किया है। इस मामले में हालांकि अगले दिन डीईओ चंचल सिंह ने सुलह करा दी थी।

इसके साथ ही रामनिवास ने यह भी कहा कि शुक्रवार से शिक्षा विभाग के अधिकारी स्कूलों और स्टेशनरी की दुकानों पर पैनी निगाह रखेंगे। उन्होंने कहा कि जो भी स्कूल पठन-पाठन से जुड़ी सामग्री खरीदने के लिए किसी विशेष दुकान पर जाने की बात कहते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने डीपीआई, डीईओ समेत शिक्षा विभाग के अधिकारियों को भी सख्त निर्देश दिए हैं कि अगर निजी स्कूलों में दाखिले के किसी भी मामले में उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लड़ने वाले शिक्षकों का होगा तबादला