DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सहवाग नंबर वन पर बरकरार, क्लार्क फिसले

सहवाग नंबर वन पर बरकरार, क्लार्क फिसले

वीरेंद्र सहवाग का दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज का दर्जा फिलहाल सुरक्षित है क्योंकि दूसरे स्थान पर काबिज माइकल क्लार्क गुरुवार को जारी ताजा आईसीसी रैंकिंग में तीन स्थान नीचे खिसक गए हैं।

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच अंतिम टेस्ट शुरू होने से पहले सहवाग और क्लार्क के बीच केवल 16 रेटिंग अंक का अंतर था लेकिन यह आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैमिल्टन में खेले गए इस मैच में 28 और 63 का स्कोर ही बना पाया जिससे वह तीन पायदान नीचे पांचवें स्थान पर खिसक गए।

क्लार्क और सहवाग के बीच अब 29 रेटिंग अंक का अंतर है जिससे शीर्ष स्थान के लिए कड़े मुकाबले का पता चलता है कि क्योंकि आस्ट्रेलियाई उप कप्तान केवल 13 रेटिंग अंक गंवाने से तीन स्थान नीचे खिसक गया। क्लार्क के नीचे खिसकने से दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला फिर से दूसरे स्थान पर काबिज हो गए। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ दस जून से किंग्सटन में शुरू होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में सहवाग से नंबर एक की कुर्सी छीन सकते हैं।

क्लार्क की तरह आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग भी शीर्ष 15 से बाहर हो गए। हैमिल्टन में 22 और छह रन बनाने वाले पोंटिंग छह स्थान नीचे 16वीं पायदान पर चले गए।

भारत अब भी नंबर एक टेस्ट टीम बनी हुई है। उसके तीन खिलाड़ी सहवाग (एक), गौतम गंभीर (छह) और सचिन तेंदुलकर (सात) चोटी के दस बल्लेबाजों में शामिल हैं।

गेंदबाजी तालिका में दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन शीर्ष पर हैं। भारत के जहीर खान (छह) और हरभजन सिंह (सात) चोटी के दस गेंदबाजों में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सहवाग नंबर वन पर बरकरार, क्लार्क फिसले