DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल और रोडिक सेमीफाइनल में, वोज्नियाकी बाहर

नडाल और रोडिक सेमीफाइनल में, वोज्नियाकी बाहर

चौथी वरीयता प्राप्त और खिताब के प्रबल दावेदार स्पेन के राफेल नडाल और छठी वरीय अमरीका के एंडी रोडिक सोनी एरिक्सन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं जबकि महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की कैरोलीन वोज्नियाकी को क्वार्टर फाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

नडाल ने बुधवार को यहां क्वार्टर फाइनल में आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से शिकस्त देकर 11 महीने के अपने खिताबी सूखे को खत्म करने की उम्मीदों को बरकरार रखा। उन्होंने आखिरी बार मई 2009 में रोम मास्टर्स में खिताब जीता था।

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, दूसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच और तीसरी वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद नडाल अब टूर्नामेंट के सबसे ऊंची वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं।

नडाल का मुकाबला सेमीफाइनल में स्थानीय खिलाडी रोडिक से होगा जिन्होंने 33वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के निकोलस अलमाग्रो की चुनौती को लगातार सेटों में 6-3, 6-3 से ध्वस्त करके अंतिम चार का टिकट कटाया।

महिला वर्ग में वोज्नियाकी को विश्व की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी बेल्जियम की जस्टिन हेनिन ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 6-7, 6-3, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट का एक बड़ा उलटफेर किया। डेनिश खिलाड़ी पहला सेट टाईब्रेक में जीतने के बाद अपनी लय खो बैठीं और अगले दोनों सेट हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

सेमीफाइनल में हेनिन का मुकाबला 14वीं वरीयता प्राप्त हमवतन खिलाड़ी किम क्लिस्टर्स से होगा जिन्होंने नौवीं वरीय आस्ट्रेलिया की सामंता तोसुर को 6-3, 7-5 से शिकस्त दी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल और रोडिक सेमीफाइनल में, वोज्नियाकी बाहर