DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीसीबी ने आफरीदी से हटाया जुर्माना

पीसीबी ने आफरीदी से हटाया जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ करने की सजा के तौर पर ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी पर लगाए गए 30 लाख रुपये के जुर्माने को हटा दिया है।

आफरीदी ने पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट्ट से मिलकर जुर्माना हटाने का अनुरोध किया था। आफरीदी का तर्क था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस अपराध के लिए उन्हें पहले ही सजा दे चुका है और एक ही अपराध के लिए दो सजाएं नहीं दी जा सकती हैं। पीसीबी ने उनके इस तर्क को स्वीकार करते हुए उन पर से जुर्माना हटा दिया है।
 
वेस्टइंडीज में 30 अप्रैल से शुरु हो रहे टी-20 वर्ल्डकप के लिए पाकिस्तानी टीम के कप्तान बनाए गए आफरीदी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेले पांचवें और आखिरी वनडे में गेंद चबाते हुए टीवी कैमरों ने पकड़ा था। आईसीसी ने इस अपराध के लिए आफरीदी पर दो मैचों का प्रतिबंध लगाया था जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टी-20 मैचों में नहीं खेल पाए थे।
 
गौरलतब है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था। टीम का तीन मैचों की टेस्ट सीरीज, पांच मैचों की वनडे सीरीज और दो मैचों की टी-20 सीरीज में सूपड़ा साफ हो गया था।

पीसीबी ने इसके कारणों की जांच के लिए एक समिति का गठन किया था जिसकी सिफारिशों के आधार पर सात खिलाड़ियों पर प्रतिबंध और जुर्माना लगाया गया था। तत्कालीन कप्तान मोहम्मद यूसुफ और यूनुस खान पर अनिश्चितकाल के लिए राष्ट्रीय टीम में चयन पर प्रतिबंध लगा था जबकि पूर्व कप्तान शोएब मलिक और तेज गेंदबाज राणा उल नावेद को एक वर्ष के लिए निलंबित किया गया था। आफरीदी, विकेटकीपर कामरान अकमल और उनके भाई उमर अकमल पर भारी जुर्माना लगाया गया था।

इस बीच मुख्य चयनकर्ता मोहसिन खान ने कहा कि पीसीबी इन खिलाड़ियों की सजा माफ करने के लिए तैयार है बशर्ते वे लिखित माफी मांगें। पीसीबी का फैसला एकदम सही था। अगर खिलाड़ी अपना जुर्म कबूल करते हुए लिखित माफी मांगे तो उन्हें माफ किया जा सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीसीबी ने आफरीदी से हटाया जुर्माना