DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जॉनसन के कहर से ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

जॉनसन के कहर से ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप

तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन ने अपने टेस्ट करियर में दूसरी बार एक मैच में दस विकेट चटकाते हुए ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पांचवें दिन 176 रन से जीत दिलाकर सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करवाई।


न्यूजीलैंड को जीत के लिए 479 रन की जरूरत थी लेकिन उसके बल्लेबाज जॉनसन के कहर के आगे नतमस्तक हो गए। न्यूजीलैंड की पूरी टीम 302 रन पर ढह गई। मार्टिन गुप्तिल ने सर्वाधिक 58 रन, ब्रैंडन मैकुलम ने 51 और टिम साउदी ने 45 रन बनाए।
 
इस धमाकेदार जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया ने इन गर्मियों में अपना अपराजेय अभियान जारी रखा है। उसने पिछले आठ मैचों में से सात में जीत दर्ज की है जबकि एक ड्रॉ कराया है।
 
ऑस्ट्रेलिया की ओर से जॉनसन ने न्यूजीलैंड की दूसरी पारी में 20.1 ओवर में 73 रन देकर छह विकेट चटकाए जबकि डग बोलिंजर ने दो विकेट लिए। माइकल क्लार्क और हारित्ज के खाते में एक-एक विकेट आया। जॉनसन ने पहली पारी में 59 रन पर चार विकेट लिए थे। इस तरह जॉनसन ने मैच में कुल दस विकेट अपनी झोली में डाले। उनके टेस्ट करियर में यह दूसरा मौका है जब उन्होंने एक मैच में दस शिकार किए।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने कल के स्कोर पांच विकेट पर 185 रन से आगे खेलना शुरु किया। गुप्तिल 29 रन और मैकुलम 19 रन पर नाबाद थे। इन दोनों बल्लेबाजों ने छठे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। लेकिन अपना अर्धशतक बनाने के बाद में अपनी पारी को अधिक लंबा नहीं खींच सके। दिन के दूसरे ही ओवर में जॉनसन की एक गेंद मैकुलम के हाथ पर जाकर लगी। लेकिन इसके बाद मैकुलम ने जॉनसन पर लगातार तीन चौके जड़ते हुए उन्हें अपनी शैली में जवाब दिया। मैकुलम को दो जीवनदान भी मिले जब 30 रन और 43 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर साइमन कैटिच ने शार्ट लेग पर उनके कैच टपकाए।
 
लेकिन बोलिंगर ने नई गेंद के साथ मैकुलम को गली में माइक हसी के हाथों कैच कराते हुए उनकी पारी का अंत कर दिया। मैकुलम ने 98 गेंदों में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। बोलिंगर ने इसके बाद जीतन पटेल .तीन. को मार्कस नार्थ के हाथों कैच कराते हुए कीवी टीम को दिन का दूसरा झटका दिया।
 
इसके बाद जॉनसन ने संयम के साथ खेल रहे गुप्तिल को आउट करके न्यूजीलैंड की अंतिम उम्मीद को तोड़ दिया। वह 157 गेंदों में छह चौकों की मदद से 58 रन बनाकर दूसरी स्लिप में खडे रिकी पोंटिंग के हाथों लपके गए। साउदी ने हालांकि 25 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से ताबडतोड 45 रन बनाए लेकिन यह मेजबान टीम की हार को टालने के लिए नाकाफी थे। जॉनसन ने साउदी को डीप प्वाइंट पर माइकल क्लार्क के हाथों कैच कराते न्यूजीलैंड की पारी लंच से पहले ही समेट दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जॉनसन के कहर से ऑस्ट्रेलिया ने किया क्लीन स्वीप