फैशन और ग्लैमर का आगाज - फैशन और ग्लैमर का आगाज DA Image
11 दिसंबर, 2019|3:43|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फैशन और ग्लैमर का आगाज

फैशन और ग्लैमर का आगाज

राजधानी एक बार फिर देश के सबसे बड़े फैशन मेले के लिए तैयार है। इस सीजन का पहला विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक (आटम-विंटर 2010) एनएसआईसी ग्राउंड में शुरू हो रहा है। विशाल ठाकुर की रिपोर्ट।

24 से 28 मार्च तक चलने वाले इस इस फैशन वीक में इस बार देश के नामी और कई युवा फैशन डिजाइनरों सहित 130 से अधिक फैशन डिजाइनर्स और एक्सेसरीज डिजाइनर्स भाग ले रहे हैं। यह पहला मौका है जब किसी पांच सितारा होटल या प्रगति मैदान से परे किसी ग्राउंड में फैशन वीक का आयोजन किया जा रहा है। इस ग्लैमरस ईवेन्ट का मतलब है ढेर सारे देसी-विदेशी मॉडल्स, स्टाइलिस्ट फैशन डिजाइनर्स, पेज 3 लोगों का जमावड़ा, रैम्प पर फिल्मी सितारों, क्रिकेटरों और सोशलाइट्स की शिरकत और देर रात ग्लैमरस पार्टीज का सिलसिला। जी हां, कुछ इसी तरह की हलचल के साथ आने वाले ये पांच दिन बीतेंगे। कई फिल्मी सितारे अपनी आने वाली फिल्मों के प्रमोशन को भी इस ईवेन्ट से जोड़कर देखते हैं। सुष्मिता सेन और नेहा धूपिया जैसी ग्लैमरस एक्ट्रेस का इस ईवेन्ट में आना तो पहले से पक्का हो गया है। फैशन वीक में इस ग्रांड फिनाले के लिए राजेश प्रताप को चुना गया है। ये दूसरा मौका है जब राजेश ग्रैंड फिनाले डिजाइनर बने हैं।

इस 15वें एडिशन में यह पहला मौका होगा, जब देश के जाने-माने फैशन डिजाइनर रोहित बल फैशन वीक में शिरकत नहीं करेंगे। माना जा रहा है कि कुछ दिनों पहले माइनर हार्ट अटैक के कारण वह फैशन वीक में भाग नहीं ले रहे हैं। हालांकि उनकी कंपनी की ओर से मिली सूचना के अनुसार रोहित के फैशन वीक में भाग लेने की वजह उनकी अंतर्राष्ट्रीय व्यस्तता बताई गयी है। पिछले दिनों फैशन वीक की औपचारिक घोषणा के अवसर पर फैशन डिजाइन काउंसिल आफ इंडिया (एफडीसीआई) के अध्यक्ष सुनील सेठी ने एक खास बातचीत में बताया कि हमेशा की तरह इस बार भी काउंसिल नए फैशन डिजाइनरों को काफी बढ़ चढ़कर मौका दे रही है।

इस बार फैशन वीक में करीब एक दर्जन से अधिक फैशन डिजाइनर्स भाग ले रहे हैं। इसके अलावा देश के जाने माने फैशन इंस्टीट्यूड्स को भी इस ईवेन्ट से जोड़ा गया है ताकि फैशन डिजाइनरों की आने वाली नई पौध पहले से ही इस ईवेन्ट के तौर तरीकों और नए ट्रेंड से रू-ब-रू हो सके।

नए फैशन डिजाइनों में फैशन वीक की जानकारी और उनकी क्रिएटिविटी को दर्शाने के लिए इस बार फैशन वीक में कोला कोला इंडियाज बर्न एक कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है, जिसमें पर्ल एकेडमी, निफ्ट, इफ्ट, वीगन एंड लीग, वाईएमसीए, जेडी इंस्टीट्यूट आदि फैशन संस्थानों के छात्र भाग ले रहे हैं। इसके तहत नए डिजाइनर्स खाली कैन्स से फैशन कलेक्शंस तैयार करेंगे। इसके लिए विभिन्न फैशन कालेजों के छात्रों से पेपर डिजाइन इनवाइट किए गये हैं।विजेता टीम को पांच हजार रुपये का इनाम दिया जाएगा तथा फैशन वीक के पहले ही दिन उनका कलेक्शन रैम्प पर पेश होगा और पसंद किये जाने पर 50 हजार रुपये दिये जाएंगे। इसके अलावा फैशन वीक में इस बार डिजाइनरों का सामाजिक सरोकार भी दिखाई देगा। काउंसिल ने इसके लिए खुशी नामक एक एनजीओ के साथ गठजोड़ किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फैशन और ग्लैमर का आगाज