वीरू पर भारी पड़ा हेडन का हल्लाबोल - वीरू पर भारी पड़ा हेडन का हल्लाबोल DA Image
22 नवंबर, 2019|4:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीरू पर भारी पड़ा हेडन का हल्लाबोल

वीरू पर भारी पड़ा हेडन का हल्लाबोल

मैथ्यू हेडन ने हल्लाबोल अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से निकली आग की तपिश को ठंडा करके चेन्नई सुपरकिंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग में शुक्रवार को दिल्ली डेयरडेविल्स पर पांच विकेट की महत्वपूर्ण जीत दिलाई।

दुनिया के दो विस्फोटक बल्लेबाजों सहवाग और हेडन ने फिरोजशाह कोटला में चौके-छक्कों की बरसात करके दर्शकों को बाग-बाग कर दिया लेकिन फिर भी दिल्ली का दिल टूट गया और एक आस्ट्रेलियाई के दम पर चेन्नई चमक बिखेरने में सफल रही।

डेयरडेविल्स टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के उतरे तो फिर कोटला में वीरू और सिर्फ वीरू के नाम की धूम रही। नजफगढ़ के बादशाह ने केवल 38 गेंद पर दस चौकों और तीन छक्कों की मदद से 74 रन ठोक दिए। दिल्ली की टीम ने बीच में आठ गेंद के अंदर तीन विकेट गंवाए लेकिन अंतिम क्षणों में मिथुन मन्हास (नाबाद 32) और रजत भाटिया (21) की पारियों से उसने छह विकेट पर 185 रन बनाए।

कोटला की पिच पुराने रंग में लौट आई है इसलिए इस स्कोर का बचाव करना आसान नहीं था। महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई की टीम में नहीं थे लेकिन हेडन तो बस गेंदबाजों का कत्लेआम करने के मूड में ही क्रीज पर उतरे थे। वह 43 गेंद पर नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 93 रन बनाकर सहवाग से दो कदम आगे निकल गए जबकि कार्यवाहक कप्तान सुरेश रैना ने नाबाद 49 रन बनाए जिससे सुपरकिंग्स ने 19.1 ओवर में पांच विकेट पर 190 रन बनाकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

आईपीएल की सबसे संतुलित टीम मानी जा रही डेयरडेविल्स की यह लगातार दूसरी हार है जिससे उसकी आगे की राह मुश्किल में पड़ सकती है। सहवाग और हेडन जैसे बल्लेबाज जब अपनी लय में होते हैं तो किसी भी गेंदबाज के लिए उनको रोकना आसान नहीं होता है। इसके बावजूद यदि हेडन ने किसी गेंदबाज के सामने कुछ संयम बरता तो वह उनके हमवतन डर्क नानेस थे जिन्होंने चार ओवर में 18 रन देकर एक विकेट लिया।

नानेस के पहले ओवर में केवल चार रन बने लेकिन उमेश यादव के अगले ओवर में चार चौके पड़े। इस ओवर में हालांकि हेडन को जीवनदान भी मिला और तब वह केवल दो रन पर खेल रहे थे। पार्थिव पटेल (6) जल्द ही रन आउट हो गए पर हेडन तो पूरे शबाब पर थे। उन्हें रोकने के लिए दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान दिनेश कार्तिक ने गेंदबाजी में भी बदलाव किए लेकिन इससे कोई असर नहीं पड़ा।

हेडन ने रजत भाटिया के पहले ओवर में तीन चौके और एक छक्का जड़ा जबकि तिलकरत्ने दिलशान का स्वागत तीन छक्कों के साथ किया। प्रदीप सांगवान के भी एक ओवर में 17 रन बने जिसमें हेडन के अलावा रैना का भी छक्का शामिल है। दिलशान ने अमित मिश्रा की गेंद पर हेडन का मुश्किल कैच लेकर उन्हें शतक पूरा नहीं करने दिया।

एस बद्रीनाथ (14) के आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे रैना ने हालांकि एक छोर संभाले रखा। इस बीच सुपरकिंग्स ने एल्बी मोर्कल और जस्टिन केंप के विकेट भी गंवाए लेकिन रैना पर इसका असर नहीं पड़ा और उन्होंने दिलशान की गेंद डीप एक्स्ट्रा कवर में छह रन के लिये भेजकर टीम को जीत दिलाई। उनकी 34 गेंद की पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। मुरली विजय छह गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीरू पर भारी पड़ा हेडन का हल्लाबोल