विजय अभियान को बरकरार रखने उतरेगी सचिन की सेना - विजय अभियान को बरकरार रखने उतरेगी सचिन की सेना DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:16|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजय अभियान को बरकरार रखने उतरेगी सचिन की सेना

विजय अभियान को बरकरार रखने उतरेगी सचिन की सेना

भारतीय क्रिकेट के दो बड़े दिग्गजों सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को आमने सामने होंगी तो दर्शकों को मनोरंजन की पूरी सौगात मिलने की गारंटी रहेगी।

सचिन की मुंबई इंडियंस के हौसले दिल्ली डेयरडेविल्स को उसी के मैदान पर 98 रन से हराने के बाद बुलंद हैं जबकि कुंबले की बेंगलूर रायल चैलेंजर्स ने कल राजस्थान रायल्स को दस विकेट से रौंदा। दोनों टीमों के चार अंक हैं। बेंगलूर ने तीन मैच खेले हैं और अब वह अगला मैच भी जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश का दावा बुलंद करने की फिराक में होंगे।

मुंबई ने दोनों मैचों में जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए पहले राजस्थान रायल्स को हराया और फिर दिल्ली डेयरडेविल्स को मात दी। दोनों बार मुंबई ने 200 से अधिक रन बनाए जिससे उसकी बल्लेबाजी की गहराई का पता चलता है। रायल्स के खिलाफ पहले मैच में उसने छह विकेट पर 212 रन बनाए और युसूफ पठान के शतक के बावजूद रायल्स इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर सके।

चार रन से मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस ने दिल्ली के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हुए छह विकेट पर 218 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 16.3 ओवर में 120 रन पर सिमट गई। रायल्स के खिलाफ कमजोर रही मुंबई की गेंदबाजी दिल्ली के सामने बहुत धारदार साबित हुई। अब वेस्टइंडीज के डवेन ब्रावो और काइरोन पोलार्ड के आने के बाद गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में मुंबई की टीम बेहद मजबूत लग रही है।

दिल्ली के खिलाफ 32 गेंद में 63 रन बनाने वाले तेंदुलकर के जबर्दस्त फार्म को देखते हुए बेंगलूर के लिए जीत की राह आसान नहीं होगी। सौरभ तिवारी ने भी तीसरे नंबर पर बेहतरीन बल्लेबाजी की है जबकि अंबाती रायुडू के बल्ले से भी खूब रन निकले हैं। श्रीलंका के सनत जयसूर्या फार्म में नहीं हैं लेकिन ब्रावो और पोलार्ड के आने से मुंबई की बल्लेबाजी काफी गहरी हो गई है।

दूसरी ओर, बेंगलूर की टीम में जाक कैलिस जबर्दस्त फार्म में हैं जिन्होंने 89, 65 और 44 रन बनाए हैं। उनके अलावा कर्नाटक के मनीष पांडे और राबिन उथप्पा भी अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं।

पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ गेंदबाज कमजोर कड़ी साबित हुए थे लेकिन कल रायल्स के खिलाफ उन्होंने लय हासिल कर ली। हैट्रिक बनाने वाले प्रवीण कुमार और डेल स्टेन तेज गेंदबाजी का मोर्चा संभालेंगे जबकि कप्तान कुंबले के जिम्मे स्पिन आक्रमण की बागडोर होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजय अभियान को बरकरार रखने उतरेगी सचिन की सेना