आमिर को ठहराने का इंतजाम किया था खलील ने - आमिर को ठहराने का इंतजाम किया था खलील ने DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमिर को ठहराने का इंतजाम किया था खलील ने

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े खलील अहमद ने ही आईएसआई एजेंट आमिर अली के लखनऊ में ठहरने का इंतजाम किया था। उसने ही अपने रिश्तेदार के जरिये आमिर का पासपोर्ट तैयार करवाया और लखनऊ के सैन्य इलाकों में रैकी के लिए आमिर की मदद की। दिल्ली पुलिस ने उसे 11 मार्च को दिल्ली स्टेशन पर गिरफ्तार किया था और कुछ ऐसे ही खुलासे के लिए अब उसे रिमांड पर लिया गया है।

एडीजी एटीएस बृजलाल ने बताया कि आईएसआई एजेंट आमिर अली को दिल्ली के स्पेशल सेल की टीम ने नवंबर 2009 में गिरफ्तार किया था। पड़ताल में खुलासा हुआ था कि लखनऊ निवासी खलील ने उसकी मदद की थी। उसने ही आमिर कोअपने दामाद एजाज से मिलवाया। एजाज पासपोर्ट बनाने का धंधा करता था। उसने ही आमिर का फर्जी पते पर पासपोर्ट तैयार करवाया था।

एजाज को दिल्ली पुलिस ने नवंबर में लखनऊ से गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल दिल्ली जेल में है। बृजलाल ने कहा कि यूपी एटीएस ने खलील से उस वक्त संपर्क किया था। उसके ठिकानों पर दबिश भी दी गई, पर खलील मुंबई में था। प्रारंभिक पड़ताल में खलील ने आमिर की मदद से साफ इनकार कर दिया था। उधर, दिल्ली पुलिस से पूछताछ में एजाज ने कबूला है कि खलील ने ही आमिर को निशातगंज के एक होटल में रुकवाया था। उसने बताया है कि वह 484/9 डालीगंज में रहता है। उसने आमिर को पासपोर्ट बनवाने में मदद करने की बात भी कबूली है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आमिर को ठहराने का इंतजाम किया था खलील ने