तेंदुलकर ने आईपीएल में पूरे किए 600 रन - तेंदुलकर ने आईपीएल में पूरे किए 600 रन DA Image
11 दिसंबर, 2019|9:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तेंदुलकर ने आईपीएल में पूरे किए 600 रन

तेंदुलकर ने आईपीएल में पूरे किए 600 रन

दिल्ली डेयरडेविल्स के साथ बुधवार को फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले गए मुकाबले में 32 गेंदों पर 63 रनों की कप्तानी पारी खेलने वाले मुंबई इंडियंस के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने आईपीएल में 600 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

इस शानदार पारी के लिए तेंदुलकर को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। उनकी टीम यह मैच 98 रनों के विशाल अंतर से जीतने में सफल रही। आईपीएल के तीसरे संस्करण में मुंबई की यह लगातार दूसरी जीत है।

तेंदुलकर ने आईपीएल में अब तक कुल 22 मैच खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से कुल छह अर्धशतक निकले हैं। इस पारी के दौरान तेंदुलकर ने अपने कुल रनों की संख्या 632 कर ली है। उन्होंने 33.26 के औसत से रन बटोरे हैं।

मुंबई इंडियंस के लिए तेंदुलकर से ज्यादा रन सिर्फ श्रीलंकाई खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने बटोरे हैं। जयसूर्या अब तक 765 रन बना चुके हैं।

दिल्ली और मुंबई के बीच खेले गए मैच में बने कुछ खास रिकॉर्ड्स:

मुंबई की टीम ने दिल्ली के खिलाफ पांच मैचों में दूसरी जीत दर्ज की। आईपीएल के तीसरे संस्करण में मुंबई ही एकमात्र ऐसी टीम है, जिसे अब तक कोई हार नहीं मिली है।

मुंबई के बल्लेबाज सौरव तिवारी ने 37 गेंदों पर 61 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इस आईपीएल में तिवारी ने अब तक 162.85 के स्ट्राइक रेट के साथ रन बटोरे हैं। उन्होंने किंग्स इलेवन के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया था।

इस मैच के जरिए दिल्ली के विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल में 700 रनों का आंकड़ा पार कर लिया। सहवाग ने 28 मैचों में 28.52 के औसत से रन बटोरे हैं। दिल्ली की टीम के लिए कप्तान गौतम गंभीर ने सबसे अधिक 901 रन बटोरे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तेंदुलकर ने आईपीएल में पूरे किए 600 रन