खाप पंचायत के दो सदस्य न्यायिक हिरासत में - खाप पंचायत के दो सदस्य न्यायिक हिरासत में DA Image
13 नबम्बर, 2019|9:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खाप पंचायत के दो सदस्य न्यायिक हिरासत में

पति-पत्नी को भाई-बहन बनाने का तुगलकी फरमान सुनाने वाली खाप पंचायत के दो सदस्यों को महम की अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है। मामला महम के पास खेड़ी गांव का है। महम थाना पुलिस ने बेनीवाल गोत्र के वीरेंद्र उर्फ इल्ला नंबरदार को गिरफ्तार किया है।

मंगलवार को इसकी गिरफ्तारी के बाद लोगों ने थाना पुलिस पर भेदभाव का आरोप लगा दिया। इतना ही नहीं सैकड़ों ग्रामीणों ने थाने में हंगामा खड़ा कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि केवल बेनीवाल गोत्र के पंचायतियों को परेशान किया जा रहा है जबकि सतीश व कविता को भाई-बहन बनाने का दबाव बनाने में बेरवाल गोत्र के लोगों का भी योगदान था।

महम पुलिस को ग्रामीणों के दबाव में बेरवाल गोत्र के चांद सिंह को पकडकर लाना पड़ा। इसके बाद जाकर मामला शांत हुआ। कविता के देवर धर्मेद्र ने बताया कि कविता व सतीश की ओर से पुलिस को लिखित में एनओसी दी जा चुकी है। उनको किसी प्रकार की कोई शिकायत नहीं है। यह सब हाईकोर्ट की ओर से बनाए गए दबाव से हो रहा है।

खाप पंचायत के दोनों सदस्यों को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। थाना प्रभारी करतार सिंह ने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी भी संभव है। याद रहे इस मामले में कविता की ओर से पहले 14 पंचायतियों की शिकायत हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खाप पंचायत के दो सदस्य न्यायिक हिरासत में