योग गुरु स्वामी रामदेव ने मायावती को आड़े हाथों लिया - योग गुरु स्वामी रामदेव ने मायावती को आड़े हाथों लिया DA Image
19 नबम्बर, 2019|10:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

योग गुरु स्वामी रामदेव ने मायावती को आड़े हाथों लिया

योग गुरु स्वामी रामदेव ने मायावती को आड़े हाथों लिया

योग गुरु स्वामी रामदेव ने नोटों की माला लेने के लिए उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री मायावती को आड़े हाथों लेते हुए बुधवार को कहा कि बसपा प्रमुख को दलितों की मदद के लिए संसाधनों का इस्तेमाल करना चाहिए।

स्वामी रामदेव ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मायावती ने अपने बहुसंख्यक राजनीतिक समर्थकों की स्थिति की अनदेखी करते हुए नोटों की माला स्वीकार कर अपना महिमामंडन किया है।

बसपा प्रमुख ने आज नोटों की एक माला स्वीकार की जिसका मूल्य 18 लाख रुपये बताया जाता है। इससे पूर्व सोमवार को भी उन्होंने इसी तरह की एक माला स्वीकार की थी जिसका मूल्य 21 लाख रुपये से 15 करोड़ रुपये के बीच आंका गया है।

मायावती द्वारा उन्हें कथित रूप से मायावी करार दिये जाने के बारे में पूछने पर योग गुरु ने कहा कि बसपा प्रमुख उनसे इसलिए नाराज है क्योंकि वह और उनके अनुयायी गरीबों और दलितों का जीवन बेहतर बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समय ही बतायेगा कि दोनों में असली मायावी कौन है़ जिस दिन मायावती सत्ता से हट जायेंगी वह स्वयं यह महसूस करेंगी कि सत्ता कितनी दिखावटी होती है।

इससे पूर्व स्वामी रामदेव ने सोमवार को भारत स्वाभिमान अभियान शुरू किया था और घोषणा की थी कि वह 2014 के आम चुनाव में उम्मीदवार उतारेंगे। लेकिन उन्होंने अपनी उम्मीदवारी के बारे में कोई घोषणा नहीं की।

मायावती ने परोक्ष रूप से स्वामी रामदेव पर प्रहार करते हुए अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को ऐसे बाबाओं के जाल में नहीं फंसने को कहा था।

बसपा प्रमुख ने कहा था कि कुछ बाबा अपने शिष्यों की मदद से अपनी खुद की पार्टी शुरू करने और चुनाव लड़ने की योजना बना रहे हैं। ये गुरु और बाबा शिक्षा योग के नाम पर अपने नुस्खे बेचकर धन कमा रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:योग गुरु स्वामी रामदेव ने मायावती को आड़े हाथों लिया