स्वान आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे - स्वान आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे DA Image
21 नवंबर, 2019|5:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वान आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे

ग्रीम स्वान बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव में पहले टेस्ट में 10 विकेट चटकाकर पिछले छह साल में आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने।

स्वान ने मैच में 217 रन देकर 10 विकेट हासिल किए जिससे इंग्लैंड ने मैच 181 रन से जीता। उन्होंने इस प्रदर्शन के दम पर तीन स्थान की छलांग लगाई। उनसे पहले दिसंबर 2004 में स्टीव हार्मिसन ने आईसीसी रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया था।

स्वान ने पिछले आठ महीने में 10 टेस्ट खेले और 45 विकेट चटकाए। टीम के उनके साथी स्टुअर्ट ब्राड हालांकि तीन स्थान के नुकसान के साथ शीर्ष 10 से बाहर हो गये। वह 11वें स्थान पर हैं।

बांग्लादेश के कप्तान साकिल अल हसन भी मैच में पांच विकेट हासिल करने के बाद तीन स्थान की छलांग लगकर 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम भारत के महेंद्र सिंह धोनी के बाद टेस्ट रैंकिंग में दूसरे सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बन गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में 79 और 95 रन की पारी की बदौलत 12 स्थान की छलांग के साथ कैरियर का सर्वश्रेष्ठ 34वां स्थान हासिल किया। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल को भी तीन स्थान का फायदा हुआ है और वह 37वें स्थान पर हैं।

इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुल पांच स्थान की छलांग से 23वें जबकि पाल कोलिंगवुड 22वें स्थान पर पहुंच गये हैं। केविन पीटरसन एक स्थान के नुकसान से 22वें स्थान पर हैं। भारत के वीरेंद्र सहवाग शीर्ष पर चल रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्वान आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे