फोटो गैलरी

Hindi Newsबजाज आटो के दोपहिए नए मानकों के अनुरूप

बजाज आटो के दोपहिए नए मानकों के अनुरूप

पुणे स्थित बजाज आटो ने बुधवार को कहा कि उसके दोपहिया वाहन अब भारत स्टेज 3 के मानकों के अनुरूप बनाए जाने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार इस साल अप्रैल से विभिन्न शहरों में वाहनों के लिए नए उत्सर्जन...

बजाज आटो के दोपहिए नए मानकों के अनुरूप
एजेंसीWed, 17 Mar 2010 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

पुणे स्थित बजाज आटो ने बुधवार को कहा कि उसके दोपहिया वाहन अब भारत स्टेज 3 के मानकों के अनुरूप बनाए जाने लगे हैं। उल्लेखनीय है कि सरकार इस साल अप्रैल से विभिन्न शहरों में वाहनों के लिए नए उत्सर्जन मानदंड लागू करने जा रही है।

बजाज आटो के मुख्य कार्याधिकारी (दोपहिया) एस श्रीधर ने एक बयान में कहा कि हम लंबे समय से भारत स्टेज 3 के अनुरूप बनने पर काम कर रहे थे। हमारे अनुसंधान एवं विकास दल ने हमें सबसे आगे रखा है और इस बार भी इस दल ने हमें हर उत्पाद को नए मानदंड के अनुरूप बनाने में मदद की। बयान में कहा गया कि बजाज आटो ने नए उत्सर्जन मानदंडों के मुताबिक वाहनों का विनिर्माण किया है।

अप्रैल से भारत ज्यादा सख्त उत्सर्जन मानदंडों को अपनाने वाला है। इसके तहत पर्यावरण नियंत्रण के लिए बनी माशेलकर समिति की सिफारिशों के मुताबिक 13 प्रमुख शहरों में भारत स्टेज 4 जबकि देश के शेष हिस्सों में बीएस 3 का अनुपालन किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें