बजट पर कटौती प्रस्ताव लाने पर अडिग भाजपा - बजट पर कटौती प्रस्ताव लाने पर अडिग भाजपा DA Image
19 नबम्बर, 2019|10:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बजट पर कटौती प्रस्ताव लाने पर अडिग भाजपा

बजट पर कटौती प्रस्ताव लाने पर अडिग भाजपा

संसद में संख्या बल से जूझ रही सरकार को घेरने की कवायद में भाजपा ने ऐलान किया कि वह बजट पर  कटौती प्रस्ताव पेश करेगी और परमाणु दायित्व विधेयक के मौजूदा स्वरूप को हरगिज मंजूरी नहीं देगी।

भाजपा की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने कहा कि अन्य दलों द्वारा लाये गये कटौती प्रस्तावों का समर्थन क्यों। हम तो स्वयं कटौती प्रस्ताव लाएंगे। हम दोहराते हैं कि हम स्वयं कटौती प्रस्ताव लाएंगे।

उनसे पूछा गया था कि सरकार की घेराबंदी की कवायद के तहत बजट सत्र के दूसरे चरण में विरोधी दलों द्वारा लाये जाने वाले कटौती प्रस्तावों का क्या भाजपा समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा कि यह कहा जा रहा था कि महिला विधेयक के बहाने सरकार विपक्ष की एकता तोड़ने में कामयाब हो गयी है लेकिन इस विधेयक के फौरन बाद संसद में ही हमने दिखा दिया कि यह सचाई नहीं है। विपक्ष पूरी तरह एकजुट है। यह अलग बात है कि महिला विधेयक पर उसमें एक राय नहीं है।

परमाणु दायित्व विधेयक के बारे में सुषमा ने कहा कि यह राष्ट्रहित में नहीं है और इतना खराब विधेयक है कि हमने सरकार को इसे पेश करने से ही रोक दिया है। इसके प्रति पार्टी का विरोध जारी रहेगा।

यह पूछने पर कि सरकार अगर इसमें कुछ परिवर्तन करती है तो क्या पार्टी विधेयक का समर्थन करेगी, के जवाब में उन्होंने कहा कि सरकार जब परिवर्तन करेगी, तब देखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि लेकिन बजट पर चर्चा के दौरान विपक्ष की एकजुटता बनी। पूरे विपक्ष ने एक साथ सदन से वाकआउट किया। परमाणु दायित्व विधेयक पर विपक्ष की एकता और पुष्ट हुई। बजट सत्र के पहले चरण से मैं संतुष्ट और प्रसन्न हूं। हमारे सांसदों की उपस्थिति, संख्या और अदाकारी काबिले तारीफ रही।

सुषमा के साथ प्रेस कांफ्रेंस में मौजूद राज्यसभा में विपक्ष के नेता अरुण जेटली ने कहा कि परमाणु दायित्व विधेयक को लेकर विपक्ष ने सदन में समन्वय का प्रदर्शन किया जबकि सरकार के पास सदन में प्रबंधन का अभाव था। सरकार का सदन में खराब प्रबंधन और समन्वय इस सत्र का मुख्य बिन्दु रहा जबकि विपक्ष का बेहतर प्रबंधन और समन्वय रहा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बजट पर कटौती प्रस्ताव लाने पर अडिग भाजपा