DA Image
4 जून, 2020|8:01|IST

अगली स्टोरी

हेडली 18 मार्च को स्वीकार करेगा अपना दोष

हेडली 18 मार्च को स्वीकार करेगा अपना दोष

मुंबई हमलों की साजिश रचने के आरोपी अमेरिकी नागरिक डेविड कोलमैन हेडली ने एक नाटकीय घटनाक्रम में 18 मार्च को अदालत में अपना दोष स्वीकार करने का फैसला किया है।

उसके वकील जॉन थीफ ने बताया कि हेडली 18 मार्च को अपना दोष स्वीकार कर लेगा। शिकागो की अदालत इस मामले की अगली सुनवाई 18 मार्च को करेगी।

अदालत ने लश्कर-ए-तैयबा के 49 वर्षीय आतंकवादी हेडली को अपना बयान बदलने के लिए 18 मार्च तक का समय दिया है। अमेरिका के संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) के अनुसार हेडली मुंबई हमलों की साजिश में शामिल था।

थीफ ने कहा कि हेडली के बयान बदलने के संबंध में सरकार के साथ बातचीत चल रही है। हालांकि अमेरिकी अटॉर्नी प्रवक्ता रांडेल सैम्बोर्न ने कहा कि वह इस बात पर कोई भी टिप्पणी करने में असमर्थ हैं कि दोषी न होने का राग अलाप रहा हेडली अपना बयान बदलने जा रहा है या नहीं और इस संबंध में हेडली तथा सरकार के बीच कोई बातचीत हुई है या नहीं।


हालांकि सैम्बोर्न का यह जरूर कहना था कि हेडली को सुनवाई के लिए अदालत में पेश किया जाएगा। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली ने इससे पहले अदालत से कहा था कि वह दोषी नहीं है। उसके खिलाफ भारत में और डेनमार्क के एक अखबार पर हमले की साजिश रचने समेत 12 आरोप हैं। यदि वह दोषी ठहराया जाता है तो उसे मौत की सजा मिल सकती है।

हेडली के मामले की सुनवाई 18 मार्च के बाद 23 मार्च को भी होनी है। बताया जा रहा है कि हेडली जांच में एफबीआई का सहयोग कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:हेडली 18 मार्च को स्वीकार करेगा अपना दोष