भांजे को बचाने पोखरे में कूदे युवक की मौत - भांजे को बचाने पोखरे में कूदे युवक की मौत DA Image
22 नवंबर, 2019|3:10|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भांजे को बचाने पोखरे में कूदे युवक की मौत

किसकी मौत कब, कहां व कैसे होंगे यह किसी को पता नहीं रहता। शायद इसीलिए यह भी कहा जाता है कि मौत इंसान को खींच लाती हैं। इसका एक बानगी मंगलवार को देखने को मिला।

भांजे को बचाने के लिए पोखरे में कूदे एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। इस ह्दयविदारक घटना को जिसने भी देखा अथवा सुना सबके दिलों में कुछ देर के लिए भगवान के प्रति क्षोभ निकला।

मिली जानकारी के अनुसार गुगुल चन्द्र की मकान कस्बे के बीचो-बीच स्थित तेलिया पोखरे के किनारे पर स्थित है। गुगुल चन्द्र का साला व जनपाड़ा (झारखण्ड) जनपद के मिहिजाम निवासी सुरेन्द्र गुप्त (27) मंगलवार की दोपहर अपने बहन के घर पहुंचा।

यहां आने के कुछ देर बाद ही घर के छत पर वह अपने पांच वर्षीय भांजे सनी को गोद में लेकर खेला रहा था। इसी बीच, बंदरों के झुंड के अपनी ओर आते देख सुरेन्द्र घबड़ा गया। लिहाजा सनी उसके हाथ से छूटकर घर के पीछे स्थित पोखरे में गिर पड़ा।

हालांकि पोखरे में काफी मात्र में जलकुम्भी होने के चलते सनी पानी में न जाकर उसी पर पूरी तरह सेफ अटका रहा। भांजे के छूटते ही उसे बचाने के लिए सुरेन्द्र भी छत से ही पोखरे में कूद पड़ा।

सुरेन्द्र को पोखरे में कूदते देख उसकी बहन व भांजी ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर पास ही काम कर रहे चचेरे भाई शिवजी व शिव कुमार गोंड ने बहादुरी का परिचय देते हुए सनी को तो पोखरे से बाहर निकाल लिया।

लेकिन सुरेन्द्र को घनघोर जलकुम्भी के बीच तलाशने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। इस दौरान मौके पर सैकड़ों ग्रामीणों की भीड़ भी मौजूद रही। लेकिन किसी की हिम्मत सुरेन्द्र को बचाने के लिए पोखरे में घुसने की नहीं हो सकी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे स्थानीय थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने क्षेत्र के रामपुर से गोताखोरों को बुलाया। गोताखोर टय़ूब में हवा भरकर उसी के सहारे पोखरे में घुसे और सुरेन्द्र की तलाश की। गोताखोर जब तक सुरेन्द्र को ढूंढ सके तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

खास बात यह है कि मृत सुरेन्द्र की आगामी मई महीने में शादी होनी थी, जिसका निमंत्रण पत्र देने तथा बहन को घर ले जाने के लिए वह यहां पहुंचा था परन्तु होनी को तो कुछ और ही मंजूर था।

जानकारी होने के बाद सिटी मजिस्ट्रेट देवकृष्ण तिवारी व सीओ सदर गंगा राम मौके पर पहुंचे थे। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भांजे को बचाने पोखरे में कूदे युवक की मौत