पैलेस ऑन व्हील्स आतंकी राडार पर - पैलेस ऑन व्हील्स आतंकी राडार पर DA Image
12 दिसंबर, 2019|7:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पैलेस ऑन व्हील्स आतंकी राडार पर

पाकिस्तान में बैठे आईएम (इंडियन मुजाहिदीन) आतंकी पैलेस ऑन व्हील्स को उड़ाने की साजिश रच रहे हैं। उनका मंसूबा ट्रेन के रास्ते में पड़ने वाले रेलवे ब्रिज पर विस्फोटक से उसे उड़ाने की है। इसके लिए दक्षिण भारत के दो स्पीलिंप माडय़ूल का सहारा लिया जाएगा। यह खुलासा यूपी एटीएस के हाथ चढ़े ‘आईएम’ आतंकी सलमान उर्फ छोटू ने प्रारंभिक पूछताछ में किया है। दिल्ली, राजस्थान और अहमदाबाद में हुए सीरियल ब्लास्ट में शामिल सलमान फिलहाल दिल्ली जेल में है।

उच्चपदस्थ सूत्रों ने बताया कि यूपी एटीएस द्वारा सिद्धार्थनगर में धरे गए आतंकी ने कबूला है कि पाकिस्तान में उसे एक महीने आठ दिन की ट्रेनिंग के दौरान पैलेस ऑन व्हील्स को उड़ाने के टारगेट पर काम करने को कहा गया। इस टारगेट के लिए आईएम लाहौर में दक्षिण भारत के कुछ लड़कों को ट्रेनिंग दे रहा है।

आतंकियों का प्लान है कि पैलेस ऑन व्हील्स पर सीधे हमला करने की बजाय उस रास्ते में रेलवे ब्रिज पर टाइमर बम रखकर उड़ा दिया जाए, ताकि भारत में ज्यादा से ज्यादा विदेशियों को नुकसान पहुँचाया जा सके। इस खुलासे के बाद केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर संबंधित राज्य की पुलिस को चौकन्ना कर दिया गया है। यूपी में भी राज्य की खुफिया एजेंसी ने सतर्कता निर्देश जारी कर जीआरपी और आरपीएफ को चौकन्ना रहने को कहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पैलेस ऑन व्हील्स आतंकी राडार पर