अच्छे नंबरों के लिए ‘मां अंबे’ के दरबार चले बच्चे - अच्छे नंबरों के लिए ‘मां अंबे’ के दरबार चले बच्चे DA Image
14 नबम्बर, 2019|7:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अच्छे नंबरों के लिए ‘मां अंबे’ के दरबार चले बच्चे

नवरात्र में मां दुर्गा की कृपा और आर्शीवाद की इच्छा बोर्ड परीक्षार्थियों में जमकर हिलोरे ले रही है। यहीं वजह है कि अच्छे नंबरों से लेकर टॉप करने तक की इच्छा रखने वाले छात्रों ने नवरात्र के पहले दिन व्रत रखा और मंदिरों मे जाकर मां अंबे की पूजा-अर्चना की। मां की झलक देखने के लिए मंदिरों में छात्रों का तांता लगा रहा।


सेक्टर-19 स्थित सनातन धर्म मंदिर, चौड़ा गांव स्थित दुर्गा मंदिर और सेक्टर-40 स्थित दुर्गा मंदिर समेत अन्य प्रमुख मंदिरों में बच्चाे और युवाओं की खासी भीड़ रही। सनातन धर्म मंदिर से पूजा करके निकल रही छात्र श्रुति ने कहा कि मैं हर वर्ष नवरात्रे पर व्रत रखती हूं। इस बार बोर्ड की परीक्षा के बीच में नवरात्रे पड़ गए हैं। ऐसे में बस यहीं इच्छा है कि मां दुर्गा की कृपा से अच्छे नंबर आ जाएं। छात्र हर्षिता ने कहा कि नवरात्र के दूसरे दिन यानि बुधवार को बोर्ड की परीक्षा है। मां दुर्गा से बस यहीं विनती है कि बोर्ड परीक्षा के लिए की गई मेहनत सार्थक हो। 12वीं की छात्र संध्या ने कहा कि मैंने पहली बार व्रत रखा है। कई बार इससे पहले भी व्रत रखने के लिए सोचा था लेकिन रख नहीं पाई थी। इस बार पहला व्रत रखा है। बोर्ड की मैंने काफी तैयारी की है, ऐसे में मुङो पूरी आशा है कि मां मुङो निराश नहीं करेंगी।

परिचर्चा:
विवेक-अभी तक जितने भी पेपर हुए हैं तकरीबन सभी बढ़िया गए हैं। मुङो पूरा विश्वास है कि मां अंबे का आर्शीवाद भी मेरे साथ है। समय-भगवान बच्चों को कभी निराश नहीं करता है। मैं मेहनत के साथ-साथ भगवान के आर्शीवाद में पूरा विश्वास रखता हूं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अच्छे नंबरों के लिए ‘मां अंबे’ के दरबार चले बच्चे