दिनभर गूंजते रहे मां के जयकारे - दिनभर गूंजते रहे मां के जयकारे DA Image
13 नबम्बर, 2019|10:36|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिनभर गूंजते रहे मां के जयकारे


नवरात्र के पहले दिन श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर शक्ति व सिद्ध पीठ में पूजा-अर्चना की। काशी नगरी के मंदिरों में भारी भीड़ उमड़ी। वासंतिक नवरात्र के पहले दिन श्रद्धालुओं ने गंगा स्नान कर शक्ति मंदिर, कुटेटी देवी, अन्नपूर्णा देवी, काली माता, दुर्गा देवी, महषिसुर मर्दिनी, काशी विश्वनाथ, दत्तात्रेय मंदिर, भैरवमंदिर, कालेश्वर महादेव, हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर मन्नतें मांगी। कुटेटी देवी मंदिर व शक्ति स्तंभ के दर्शन को दिनभर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही।

कुटेटी देवी मंदिर के पूजारी ललित नौटियाल ने बताया कि नवरात्र के पर्व पर देवी की स्तुति मात्र से पुण्य अजिर्त होते हैं। उन्होंने बताया कि अरासू गढ़ द्वारा देवी का मंदिर कई सदी पूर्व बनाया गया था। मंदिर में दर्शन व पूजा-अर्चना से मनोकमनाएं पूर्ण होती हैं। चैत्र नवरात्र शुरू होते ही जिले के देवी मंदिरों में भक्तों की भीड़ जुटने लगी है।

मंगलवार को पहलेनवरात्र पर सिद्धपीठ कालीमठ, मठियाणाखाल, हरियाली देवी, कालीशिला, चामुण्डा देवी आदि मंदिरों में भक्तों ने मां के दर्शन कर मन्नतें मांगी। नवरात्र को लेकर जिले में मां के दरवार सज गये हैं। विभिन्न शक्ति और सिद्धपीठों में नवरात्र को लेकर पूजा पाठ आयोजित हो रहे हैं। नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्र के पहले दिन लोगों ने हरियाली रोपण के साथ पूजा अर्चना शुरू की। उधर, जिले के विभिन्न देवी मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी थी जो देर सायं तक जारी रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिनभर गूंजते रहे मां के जयकारे