झारखंड की तर्ज पर राज्यकर्मियों को भी भत्ता मिले - झारखंड की तर्ज पर राज्यकर्मियों को भी भत्ता दे बिहार सरकार DA Image
11 दिसंबर, 2019|5:55|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड की तर्ज पर राज्यकर्मियों को भी भत्ता दे बिहार सरकार

बिहार, झारखंड अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से झारखंड सरकार की तर्ज पर राज्य के कर्मियों एवं पेंशनधारियों को तीन सौ रूपए चिकित्सा भत्ता देने की मांग की है।

 महासंघ के संस्थापक महामंत्री गोपाल प्रसाद त्रिपाठी ने मंगलवार को कहा कि झारखंड सरकार अपने कर्मचारियों एवं पेंशनधारियों को तीन सौ रूपए चिकित्सा भत्ता देती है जबकि बिहार सरकार अपने कर्मियों को केवल दो सौ रूपए ही भत्ता दे रही है वहीं पेंशनधारियों को कोई भत्ता नहीं दिया जा रहा है।
 
 त्रिपाठी ने कहा कि राज्य सरकार के कई संवगरे को केन्द्रीय वेतन मान नहीं मिलने सभी को केन्द्र के समान सभी सुविधा नहीं मिलने तथा पेंशनधारियों को चिकित्सा भत्ता नहीं देने से करीब चार लाख कर्मचारियों एवं तीन लाख पेंशनधारियों में भारी रोष है।
 
 महामंत्री ने आरोप लगाया कि प्रशासन में अफसरशाही का काफी बोलबाला है और इससे कर्मियों की उचित एवं न्यायोचित मांगों की घोर उपेक्षा हो रही है। इसके अलावा संघीय अधिकारियों का लगातार स्थानांतरण एवं निलंबन कर एक तरह से दमनात्मक कार्रवाई जा रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उसने अविलंब उनकी मांगों की पूर्ति नहीं की तो महासंघ आगामी 18 अप्रैल को पटना में होनी वाली प्रांतीय कार्यकारिणी समिति की बैठक में बडे पैमाने पर राज्यव्यापी आंदोलन करने का निर्णय लेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड की तर्ज पर राज्यकर्मियों को भी भत्ता मिले