अग्रिम कर देने वालों में शीर्ष पर है एसबीआई - अग्रिम कर देने वालों में शीर्ष पर है एसबीआई DA Image
10 दिसंबर, 2019|4:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अग्रिम कर देने वालों में शीर्ष पर है एसबीआई

अग्रिम कर देने वालों में शीर्ष पर है एसबीआई

चालू वित्त वर्ष में अग्रिम कर देने वाले शीर्ष दस में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) सूची में सबसे ऊपर है। एसबीआई ने चालू वित्त में कुल 6552 करोड़ रुपये का अग्रिम कर दिया है।

आयकर सूत्रों के अनुसार अग्रिम कर देने वाली शीर्ष दस की सूची में सार्वजनिक क्षेत्र की तीन अन्य कंपनियां एलआईसी, इंडियन आयल तथा बैंक आफ बड़ौदा भी शामिल हैं। एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष के दौरान 6,552 करोड़ रुपये का अग्रिम कर दिया है। पूर्व वित्त वर्ष में एसबीआई ने 5733 करोड़ रुपये का अग्रिम कर दिया था।

निजी क्षेत्र की कंपनियों में मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज अग्रिम कर अदा करने वालों में सबसे आगे है। रिलायंस इंडस्ट्रीज ने चालू वित्त वर्ष में 3075 करोड़ रुपये के अग्रिम कर का भुगतान किया है, जबकि पूर्व वित्त वर्ष में यह राशि 1838 करोड़ रुपये रही थी।

सूत्रों ने कहा कि अग्रिम कर अदा करने वाली शीर्ष दस कंपनियों में आरआईएल तीसरे स्थान पर है। इस सूची में एसबीआई के बाद एलआईसी दूसरे स्थान पर रही है। एलआईसी ने चालू वित्त वर्ष में 3253 करोड़ रुपये का अग्रिम कर दिया है। पूर्व वित्त वर्ष में यह राशि 2988 करोड़ रुपये रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अग्रिम कर देने वालों में शीर्ष पर है एसबीआई