अवतार को क्यों नहीं मिल पाया ऑस्कर - अवतार को क्यों नहीं मिल पाया ऑस्कर DA Image
10 दिसंबर, 2019|12:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अवतार को क्यों नहीं मिल पाया ऑस्कर

अवतार को क्यों नहीं मिल पाया ऑस्कर

टाइटैनिक जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके हॉलीवुड फिल्म निर्देशक जेम्स कैमरून का मानना है अमेरिका विरोधी थीम होने की वजह से उनकी साई-फाई ड्रामा 'अवतार' को इस साल ऑस्कर अवॉर्ड से नहीं नवाज़ा गया।

यह पूछे जाने पर कि क्या अवतार को ऑस्कर से नहीं नवाज़े जाने के पीछे इसकी थीम का अमेरिका विरोधी होना एक वजह है, इस पर कैमरून ने कहा आपकी बात में दम हो सकता है। दरअसल, अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्टस एंड साइंसेज़ उन फिल्मों के पक्ष में दिखती है जिसमें हम जो विदेशी ज़मीन पर करते रहे हैं उसका अंत कर दिया जाए। उन्होंने कहा कि 'दि हर्ट लॉकर' ऐसी ही एक फिल्म है। ऐसा नहीं है कि मैं किसी चीज़ को कैथरीन से दूर करने की कोशिश कर रहा हूं। यह एक बहुत अच्छी फिल्म है और मैंने ही उसे इस फिल्म को निर्देशित करने की सलाह दी थी।

कैमरून की फिल्म अवतार में दिखाया गया है कि किस तरह अमेरिकी सेना और कॉरपोरेट कंपनियां एक कीमती खनिज यूनोबटाइनियम पर कब्ज़ा जमाने के लिए पैंडोरा के नावी समुदाय के लोगों को विस्थापित करती हैं।

ऑस्कर पुरस्कार समारोह में कैमरून ने अपनी पूर्व पत्नी कैथरीन बिजेलो के हाथों सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्देशक का पुरस्कार गंवा दिया था। बिजेलो को उनकी फिल्म 'दि हर्ट लॉकर' के लिए इस साल सर्वश्रेष्ठ फिल्म निर्देशक श्रेणी में ऑस्कर से दिया था। उनकी फिल्म को भी सर्वश्रेष्ठ फिल्म का ऑस्कर मिला था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अवतार को क्यों नहीं मिल पाया ऑस्कर