कांग्रेसी सांसद राशिद अल्वी गाजियाबाद में गिरफ्तार - कांग्रेसी सांसद राशिद अल्वी गाजियाबाद में गिरफ्तार DA Image
10 दिसंबर, 2019|12:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेसी सांसद राशिद अल्वी गाजियाबाद में गिरफ्तार

कांग्रेस के सांसद राशिद अल्वी को आज उस समय गाजियाबाद में गिरफ्तार कर लिया गया जब वह बरेली में हुए दंगे का विरोध प्रकट करने अपने समर्थकों के साथ जा रहे थे।

 इसके बाद की जानकारी खुद अल्वी ने मंगलवार को राज्यसभा में शून्यकाल के दौरान दी। शून्यकाल में पहले समाजवादी पार्टी के सांसद रामगोपाल यादव ने बरेली का मामला उठाया। उसके बाद भाजपा के सांसद विनय कटियार भी बोलने को खडे हुए। उपसभापति के. रहमान खान ने कहा कि आपने कोई नोटिस नहीं दी है। इसलिए इस मुद्दे पर आप नहीं बोल सकते। लेकिन कटियार उनके निर्देशों की परवाह न करते हुए अपनी बात बोलते रहे। उन्होंने कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह दंगे को रोके।

इस बीच सपा के अन्य सांसद कमाल अख्तर भी बोलने लगे। खान ने उन्हें भी चुप रहने को कहा। बाद में अल्वी ने यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि बरेली में 15 दिन से कर्फ्यू लगा है। लोगों को दवाइयां और खाने पीने के सामान नहीं मिल रहे है तथा स्थिति काफी बदतर है। आज में बरेली जा रहा था तो गाजियाबाद में ही मझे गिरफ्तार कर लिया गया। मुझे बरेली के जिलाधीश के आदेश पर गिरफ्तार किया गया। मैं जानना चाहता हूं कि क्या गाजियाबाद में बरेली के जिलाधीश का आदेश चलेगा। उन्होंने मायावती पर हमले करते हुए कहा कि उनकी रैली में 200 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं। उनके गले में एक एक हजार रुपए के नोट की माला थी। इससे शर्मनाक कुछ और नहीं हो सकता। देश के किसी नेता ने ऐसा नहीं किया है। उत्तर प्रदेश का एक भी मंत्री बरेली नहीं गया। बरेली में लडकियों को उठाकर ले जाया जा रहा है। इस दंगे की न्यायिक जांच होनी चाहिए। सदन में भाजपा के उपनेता एस एस अहलूवालिया ने भी इस मामले को उठाया। उन्होंने कहा कि यह अत्यन्त दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। दंगे में सिखों की भी दुकानें जला दी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: कांग्रेसी सांसद राशिद अल्वी गाजियाबाद में गिरफ्तार