श्रीलंकाः फोंसेका के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू - श्रीलंकाः फोंसेका के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीलंकाः फोंसेका के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू

श्रीलंकाः फोंसेका के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू

लिट्टे को नेस्तनाबूद करने में प्रमुख भूमिका निभाने वाले श्रीलंका के पूर्व सेनायक्ष जनरल सरत फोंसेका मंगलवार को तीन सदस्यीय कोर्ट मार्शल के सामने पेश हुए। उन पर सेना में रहने के दौरान राजनीतिक गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है।

तमाम अटकलों को विराम देते हुए 59 वर्षीय फोंसेका अपने वकीलों के साथ सुबह कोर्ट मार्शल का सामना करने पहंचे। ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वे इस कोर्ट मार्शल के सामने पेश नहीं होंगे क्योंकि इस पैनल में उनके कनिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। पिछले राष्ट्रपति चुनाव में फोंसेका को वर्तमान राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

फोंसेका पर पद पर रहते हुए राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की तैयारी करने और सैन्य खरीद में घपलेबाजी का आरोप है। सरकार ने दोनों आरोपों की अलग-अलग जांच के लिए दो कोर्ट मार्शलों का गठन किया था। फोंसेका को 10 फरवरी को तख्तापलट की योजना बनाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था।

फोंसेका सैन्य खरीददारी से जुड़े आरोपों की सुनवाई के लिए बुधवार को दूसरे कोर्ट मार्शल के समक्ष पेश होंगे। दोनों कोर्ट मार्शलों के प्रमुख मेजर जनरल एच एल वीरातुंगा हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीलंकाः फोंसेका के खिलाफ कोर्ट मार्शल की कार्रवाई शुरू