मेट्रो ने लौटाईं कई महत्वपूर्ण सड़कें - मेट्रो ने लौटाईं कई महत्वपूर्ण सड़कें DA Image
11 दिसंबर, 2019|6:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेट्रो ने लौटाईं कई महत्वपूर्ण सड़कें

कॉमनवेल्थ खेल को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन ने दो तिहाई सड़कों को विभिन्न संबंधित विभागों को वापस कर दिया है। शेष एक तिहाई सड़कों को अगले महीने तक वापस कर दिया जाएगा। दूसरे चरण के निर्माण के लिए दिल्ली मेट्रो ने अपने कब्जे में  45 किलोमीटर महत्वपूर्ण सड़कों को लिया था। इनमें से 30.36 किलोमीटर सड़कों को संबंधित एजेंसी को वापस कर दिया गया है, जबकि 3.6 किलोमीटर सड़कों की मरम्मत कर ली गई है और ये हस्तांतरित होने के लिए तैयार हैं।

आईटीओ को पूर्वी दिल्ली से जोड़ने वाले विकास मार्ग के 4.40 किलोमीटर लम्बे हिस्से को इसी महीने पीडब्ल्यूडी को सौंप दिया गया। यमुना बैंक-आनंद विहार मेट्रो लाइन विकास मार्ग के इसी हिस्से से होकर गुजरती है। इसी प्रकार महरौली-गुड़गांव रोड पर 6.80 किलोमीटर लम्बे हिस्से को दिल्ली नगर निगम को सौंप दिया गया है।
एयरपोर्ट एक्सप्रेस लिंक के कनॉट प्लेस में बाबा खड़क सिंह मार्ग के 350 मीटर लम्बे हिस्से को 2008 में बंद किया गया था।

इस हिस्से को यातायात के लिए खोल दिया गया है और एनडीएमसी को सौंप दिया गया है। इसी प्रकार आजादपुर के पास जीटी-करनाल रोड के हिस्से को पिछले वर्ष सितम्बर में ही सौंपा जा चुका है। एयरपोर्ट एक्सप्रेस मेट्रो लिंक के लिए धौला कुआं और आरटीआर फ्लाइओवर के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग नम्बर आठ पर मुख्य सड़क के एक हिस्से की मरम्मत कर दी गई है और अगले सप्ताह से सौंप दिया जाएगा। साकेत के प्रेस इंक्लेव रोड, न्यू अशोक नगर के पास ईस्ट एंड अपार्टमेंट्स के निकट की सड़कों की मरम्मत का काम चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मेट्रो ने लौटाईं कई महत्वपूर्ण सड़कें