गैस लीक से लगी आग, 6 झुलसे - गैस लीक से लगी आग, 6 झुलसे DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गैस लीक से लगी आग, 6 झुलसे

सिलेंडर का रेगुलेटर व चूल्हे की नॉब खुली रह जाना कितना खतरनाक हो सकता है यह देखने को मिला शास्त्री पार्क इलाके में। सुबह उठ कर चाय बनाने के लिए जैसे ही महिला ने माचिस जलाई तो पूरे कमरे में आग फैल गई। आग में पति-पत्नी व उनके चार बच्चों जल गए और घर का सामान जल कर राख हो गया। लोगों की मदद से अग्निशमन विभाग कर्मियों ने सभी को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से पिता व उसकी बड़ी बेटी की हालत नाजुक बनी हुई है, जबकि अन्य चार खतरे से बाहर बताए गए हैं। 

घटना सुबह करीब छह बजे शास्त्री पार्क गली नंबर पांच में हुई। यहां रहने वाला अरविंद कुमार (42) अपनी पत्नी शोभा (39) व दो बेटियों कंचन (14), सुरुचि (6) व दो बेटों सन्नी (9) तथा चिनू (4) के साथ नीचे एक कमरे में रहता है। इसी कमरे में उसने परचून की दुकान खोली हुई है। पहली मंजिल के कमरों में उसके तीन किरायेदार रहते हैं।
मौके पर मौजूद पड़ोसी दिवाकर ने बताया कि अरविंद की पत्नी शोभा सुबह उठी और चाय बनाने के लिए गैस चूल्हे के पास गई और जैसे ही माचिस जलाई वैसे ही कमरे में आग फैल गई।

आग लगने पर शोभा चिल्लाई तो उसकी आवाज सुनकर पति उठा और बच्चों को बाहर की तरफ निकालने का प्रयास किया, लेकिन सभी आग की लपटों में बुरी तरह घिर गए। शोर-शराबा होने पर पड़ोस के लोग घरों से बाहर व ऊपर से किरायेदार नीचे आ गए। लोगों ने बाल्टी से पानी डाल कर आग बुझाने का प्रयास किया।

इसी बीच लोगों ने पुलिस व दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दे दी। सूचना मिलते ही दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दमकल विभाग अधिकारियों ने बताया कि आग में झुलसे अरविंद, उसकी पत्नी व चारों बच्चों को निकाल कर एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती   कराया गया। न्यू उस्मानपुर थाने की पुलिस का कहना है कि अरविंद व उसकी बेटी कचंन की हालत नाजुक है, जबकि अन्य ठीक हैं। इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गैस लीक से लगी आग, 6 झुलसे