वीरू के वज्र से रायल्स ध्वस्त - वीरू के वज्र से रायल्स ध्वस्त DA Image
17 नबम्बर, 2019|7:26|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वीरू के वज्र से रायल्स ध्वस्त

वीरू के वज्र से रायल्स ध्वस्त

धूमधड़ाका करने के लिए जगजाहिर वीरेंद्र सहवाग के बल्ले से निकले वज्रपाती शाट ने राजस्थान रायल्स को सोमवार को बुरी तरह से थर्रा दिया जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने बड़ी शान से छह विकेट की जीत के साथ इंडियन प्रीमियर लीग में अपना विजयी रथ आगे बढ़ा दिया।

रायल्स की टीम पर तो तभी लगातार दूसरे मैच में हार का खतरा मंडराने लगा था जब यूसुफ पठान शून्य पर लुढ़क गए थे। वह यदि छह विकेट पर 141 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा तो इसके लिए उसे बंगाली बाबू अभिषेक झुनझुनवाला का शुक्रिया अदा करना होगा जिन्होंने 45 गेंद पर नाबाद 53 रन बनाए और पारस डोगरा (29) के साथ पांचवे विकेट के लिए 49 गेंद पर 60 रन की साझेदारी की।

सहवाग ने अपने सदाबहार तेवर दिखाए और केवल 34 गेंद पर 75 रन ठोक दिए जिसमें आठ चौके और पांच गगनदायी छक्के शामिल थे। डेयरडेविल्स ने इस विस्फोटक बल्लेबाज के आउट होने के बाद आराम से बल्लेबाजी की लेकिन तब भी वह 17.1 ओवर में चार विकेट पर 142 रन के लक्ष्य पर पहुंच गया। डेयरडेविल्स की दो मैच में दूसरी जीत तो 2008 के चैंपियन रायल्स की दो मैच में दूसरी हार।

भारत की स्वतंत्रता के पहले से क्रिकेट का गढ़ रहे गुजरात में जब तीसरे वर्ष में आईपीएल ने पदार्पण किया तो दर्शकों का उत्साह देखते ही बनते था। रायल्स का यह घरेलू मैच था और इसलिए उसके समर्थक भी अधिक थे। पहले शेन वार्न टॉस हारे, फिर उनके बल्लेबाजों ने दगा दिया और रही सही कसर सहवाग ने पूरी कर दी। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने राजस्थान में बस दुर्घटना में 26 बच्चों की मौत के कारण काली पट्टी पहनकर खेल रहे रायल्स की टीम को वास्तव में गमगीन कर दिया था।

जो दर्शक पठान के बल्ले का धूमधड़ाका देखने के लिए पहुंचे थे उन्होंने अपना मन बदलने में देर नहीं लगाई और स्टेडियम में वीरू के नाम से शोर उठने लगा। उन्होंने पहले दिमित्री मास्करेनास और शान टैट पर करारे शाट जमाए और फिर टीम इंडिया के अपने पूर्व साथी मुनाफ पटेल पर छक्का और चौका जड़कर उन्हें कड़ा सबक सिखाया।

रायल्स के डगआउट में सन्नाटा पसरा था, लेकिन मास्करेनास की गेंद पर गौतम गंभीर (9) का पुल शाट जैसे ही हवा में तैरकर ग्रीम स्मिथ के हाथों में समाया शिल्पा शेट्टी खिलखिलाने लगी और उनके पति राज कुंद्रा तालियां पीटने लगे। मास्करेनास की अगली गेंद पर आईसीसी का टवेंटी 20 में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान भी जब विकेट के पीछे कैच दे गया तो रायल्स की मालकिन की हंसी गूंजने लगी थी। दिलशान लगातार दूसरे मैच में शून्य पर लुढ़के।

रायल्स के चहेतों की खुशी और बढ़ जाती यदि मास्करेनास के अगले ओवर में टैट ने सहवाग ने हवा में तैरता कैच नहीं छोड़ा होता। सहवाग ने इससे पहले की दो गेंद को छक्के और चौके लिए भेजा था। उन्होंने अमित उनियाल के अगले ओवर में पहली तीन गेंद पर दो छक्के और चौका जड़कर केवल 21 गेंद पर अर्धशतक पूरा किया। मुनाफ पर छक्का जड़ने के बाद जब उन्होंने फिर गेंद हवा में लहरायी तो स्मिथ ने कैच करने में देर नहीं की लेकिन तब तक बड़ी देर हो गई थी।

एबी डिविलियर्स (15) को वार्न ने इस आईपीएल का अपना पहला शिकार बनाया, लेकिन दिनेश कार्तिक (नाबाद 23) ने आसानी से टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वीरू के वज्र से रायल्स ध्वस्त