फोटो गैलरी

Hindi Newsगिरफ्तार बशीर से आतंकी-नेटवर्क का पता लगाने में जुटा एटीएस

गिरफ्तार बशीर से आतंकी-नेटवर्क का पता लगाने में जुटा एटीएस

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) हिजबुल मुजाहिदीन के गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी बशीर अहमद बाबा द्वारा राज्य में आतंकी नेटवर्क स्थापित करने की कोशिशों की जांच कर रहा है। उन्होंने कहा कि एटीएस ने...

गिरफ्तार बशीर से आतंकी-नेटवर्क का पता लगाने में जुटा एटीएस
एजेंसीMon, 15 Mar 2010 06:59 PM
ऐप पर पढ़ें

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) हिजबुल मुजाहिदीन के गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी बशीर अहमद बाबा द्वारा राज्य में आतंकी नेटवर्क स्थापित करने की कोशिशों की जांच कर रहा है।

उन्होंने कहा कि एटीएस ने कश्मीरी नागरिक बशीर उर्फ ऐजाज से महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किये, जिसमें मिली एक डायरी में गुजरात और अन्य स्थानों के लोगों के ईमेल पते और फोन नंबर हैं।

बशीर को आणंद की एक निचली अदालत ने 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा था, जिसके बाद उससे पूछताछ कर रहे एटीएस के सूत्रों ने कहा कि हम बशीर से मिले नंबरों और ईमेल पतों की छानबीन कर रहे हैं और इनका पता लगाने की कोशिश में हैं।

उन्होंने कहा कि इससे हमें सुराग मिल सकता है कि अहमदाबाद आने के बाद और बाद में राज्य के अन्य जिलों के लोगों से मिलने के बाद बशीर क्या साजिश रच रहा था।

सूत्रों ने कहा कि दस्तावेज हमें बशीर के कुछ स्थानीय सहयोगियों की ओर ले जा सकते हैं, जो उसके मिशन में मदद पहुंचा रहे थे।

एटीएस के अनुसार बशीर का प्रमुख काम कमजोर युवकों की पहचान कर उनके दिमाग को बदलना और उन्हें आतंकी प्रशिक्षण के लिए पाकिस्तान भेजना था।

उन्होंने कहा कि बशीर विस्फोटकों का भी विशेषज्ञ था और पेप्सी की केन से बम बना लेता था।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें