इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर - इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर DA Image
15 नबम्बर, 2019|1:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर

इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर

इंग्लैंड मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर पहुंच गया है। बांग्लादेश ने अपनी दूसरी पारी में अपने पांच विकेट 191 रन पर गंवा दिए हैं। उसे अभी हार से बचने के लिए 322 रन और बनाने हैं जबकि उसके सिर्फ पांच विकेट शेष हैं।

इंग्लैंड ने बांग्लादेश के सामने 513 रन का असंभव लक्ष्य रखा है। बांग्लादेश ने हालांकि अपने पांच विकेट सिर्फ 110 रन पर गंवा दिए थे लेकिन जुनैद सिद्दकी (68) और मुशफिकुर रहीम (47) ने छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 81 रन जोड़कर मैच को पांचवें दिन तक खींच दिया है।

बांग्लादेश को दूसरी पारी में ओपनर तमीम इकबाल 14 रन बनाकर, इमरूल काएस (23), आफताब अहमद (26), महमुदुल्लाह (5) और कप्तान शाकिब अल हसन चार रन बनाकर आउट हुए। टिम ब्रैसमैन और ग्रीम स्वान ने दो-दो विकेट लेकर बांग्लादेश को करारे झटके दिए।

एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच चौथे दिन ही निपट जाएगा लेकिन सिद्दकी और रहीम ने शानदार भागीदारी की। सिद्दकी अपने नाबाद 68 रन में दस चौके और रहीम नाबाद 47 रन में छह चौके लगा चुके हैं।

इससे पहले इंग्लैंड ने कल के पांच विकेट पर 131 रन से आगे खेलना शुरू किया। इयान बेल और मैट प्रायर खाता खोले बिना नाबाद थे। बेल चार चौकों और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाकर अविजित रहे जबकि प्रायर सात और स्वान 32 रन बनाकर आउट हुए। इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट पर 209 रन के स्कोर पर घोषित कर दी। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने 62 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए जबकि अब्दुर रज्जाक को 53 रन पर दो विकेट मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंग्लैंड पहला टेस्ट जीतने की दहलीज पर