फोटो गैलरी

Hindi Newsजीत की राह पर लौटने उतरेंगे चैलेंजर्स

जीत की राह पर लौटने उतरेंगे चैलेंजर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट की शिकस्त के बाद रायल चैलेंजर्स बेंगलूर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने दूसरे मैच में घरेलू दर्शकों के सामने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत की राह पर...

जीत की राह पर लौटने उतरेंगे चैलेंजर्स
एजेंसीMon, 15 Mar 2010 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों सात विकेट की शिकस्त के बाद रायल चैलेंजर्स बेंगलूर सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग के अपने दूसरे मैच में घरेलू दर्शकों के सामने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ जीत की राह पर लौटने उतरेगी।

चैलेंजर्स के कप्तान अनिल कुंबले स्वीकार कर चुके हैं कि ईडन गार्डन्स में उनका प्रदर्शन खेल के सभी विभागों में खराब था। टीम की बल्लेबाजी स्थिरता नहीं थी और टीम 135 रन ही बना सकी। गेंदबाजी आक्रमण की भी मनोज तिवारी और ब्रैड हाज ने धज्जिया उड़ा दी थी। क्षेत्ररक्षण भी पहले मैच में टीम के लिए सिरदर्द साबित हुआ जबकि विकेट के पीछे श्रीवत्स गोस्वामी का प्रदर्शन निराशाजनक था।

आरसीबी की ओर से केवल जैक्स कैलिस ही टिककर बल्लेबाजी कर पाए जो पूरे 20 ओवर क्रीज पर रहे। गोस्वामी, विराट कोहली और मनीष पांडे की युवा तिकड़ी के अलावा इंग्लैंड के इओइन मोर्गन को जिम्मेदारी संभालनी होगी। अगर टीम एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही है तो किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ उसे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

कुंबले ने कैलिस की गेंदबाजी पर भरोसा किया था लेकिन यह दक्षिण अफ्रीका केकेआर के खिलाफ नाकाम रहा। कल जब प्रबंधन मैच के लिए अंतिम एकादश का चयन करने बैठेगा तो यह बात उनके दिमाग में रहेगी। हालांकि टीम में आलराउंडरों की कमी के कारण आरसीबी को इसी संयोजन के साथ उतरना पड़ सकता है। आरसीबी के पास आर विनय कुमार के रूप में गेंदबाजी आलराउंडर है जो 2009-10 घरेलू सत्र में 62 विकेट के साथ सबसे सफल रहे थे।

दूसरी तरफ, किंग्स इलेवन पंजाब की बल्लेबाजी भी दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ विफल रही थी और टीम को हार का सामना करना पड़ा था। युवराज सिंह की फिटनेस टीम के लिए परेशानी का सबब हो सकती है। ऐसा लगता है कि वह पूरी तरह से चोट से नहीं उबरे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें