सशस्त्र-बलों में तीन सालों में महिला उत्पीड़न के 12 मामले - सशस्त्र-बलों में तीन सालों में महिला उत्पीड़न के 12 मामले DA Image
11 दिसंबर, 2019|9:19|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सशस्त्र-बलों में तीन सालों में महिला उत्पीड़न के 12 मामले

सरकार ने सोमवार को बताया कि पिछले तीन सालों में सशस्त्र बलों में महिला उत्पीड़न और शोषण के 12 मामले सामने आए हैं जिनमें से सात रिपीट सात मामलों में दोषियों को दंडित किया गया है और ऐसे मामलों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

लोकसभा में राकेश सचान के प्रश्न के लिखित उत्तर में रक्षा मंत्री ए के एंटनी ने कहा कि पिछले तीन सालों के दौरान सशस्त्र सेना महिला उत्पीड़न शोषण के 12 मामले सामने आए हैं जिनमें थलसेना में छह मामले, वायु सेना में पांच मामले और नौसेना में एक मामले शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि इसमें से सात रिपीट सात मामलों में दोषियों को दंडित किया गया है जिनमें से तीन मामले थलसेना, वायुसेना में तीन मामले और नौसेना में एक मामला शामिल है।

एंटनी ने कहा कि यौन उत्पीड़न के मामले में यह जोर देते हुए अनुदेश जारी किये गए हैं कि ऐसे मामलों को कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

मंत्री ने कहा कि इन मामलों में चार अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही जनरल कोर्ट मार्शल किये गए जबकि एक के खिलाफ शिकायत निराधार पायी गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सशस्त्र-बलों में तीन सालों में महिला उत्पीड़न के 12 मामले