जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे नाइट राइडर्स - जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे नाइट राइडर्स DA Image
17 नबम्बर, 2019|2:01|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे नाइट राइडर्स

जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे नाइट राइडर्स

आत्मविश्वास से ओतप्रोत कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में बेहतरीन प्रदर्शन का सिलसिला बरकरार रखते हुए मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ लगातार तीसरी जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेंगे।

दो साल पहले आईपीएल के पहले सत्र में केकेआर ने शुरूआती दो मैचों में रायल चैलेंजर्स बेंगलूर और डेक्कन चार्जर्स को हराया था लेकिन तीसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद लगातार पराजय का मुंह देखना पड़ा। इस बार भी पहले दो मैचों में उसने इन्हीं टीमों को मात दी है।

शाहरुख खान की टीम आईपीएल एक में आठ टीमों में छठे स्थान पर रही। किंग खान और सौरव गांगुली अभी भी उन कड़वीं यादों को भूले नहीं होंगे लिहाजा इस बार उस अनुभव को दोहराना नहीं चाहेंगे। यही वजह है कि टीम प्रबंधन खासी एहतियात बरत रहा है और लगातार दो जीत के बाद भी शाहरुख एंड कंपनी ने कोई जश्न नहीं मनाया है।

गांगुली ने बेंगलूरु रायल चैलेंजर्स को सात विकेट से हराने के बाद कहा था कि हमने पहले आईपीएल में काफी जश्न मनाया, जिसका हैंगओवर अभी तक है। कुछ और मैच जीतने के बाद हम जश्न मनायेंगे।

एंजेलो मैथ्यूज और मुरली कार्तिक की अगुवाई में गांगुली के गेंदबाजों ने रायल चैलेंजर्स बेंगलूरु को 135 रन पर रोक दिया। इसके बाद मनोज तिवारी और ब्रेड हॉज की अर्धशतकीय पारियों के दम पर चार गेंद शेष रहते जीत दर्ज की।

हॉज और तिवारी की कामचलाउ सलामी जोड़ी की 101 रन की साझेदारी से गांगुली ने इत्मीनान की सांस ली होगी। गेंदबाजी में इशांत शर्मा, चार्ल लांगेवेल्ट और मैथ्यूज ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है। अब उनके सामने मैथ्यू हेडन और धोनी जैसे बिग हिटर्स को गेंदबाजी करने की चुनौती होगी।

हेडन अभी तक चिर परिचित फार्म में नहीं हैं लेकिन लय हासिल करने के लिए उन्हें बस एक बड़ी पारी की जरूरत है। दूसरी ओर धोनी डेक्कन चाजर्स से मिली हार को भुलाकर खाता खोलने की तैयारी में होंगे।

टीमें :
कोलकाता नाइट राइडर्स :

सौरव गांगुली (कप्तान), ब्रेड हॉज, मनोज तिवारी, चेतेश्वर पुजारा, ओवैस शाह, रोहन गावस्कर, लक्ष्मीरतन शुक्ला, एंजेलो मैथ्यूज, ऋद्धिमान साहा, चार्ल लांगेवेल्ट, इशांत शर्मा, मुरली कार्तिक, अजित अगरकर, अशोक डिंडा, एकलख अहमद, हर्शद खादीवाले, चिराग पाठक, इकबाल अब्दुल्ला।

चेन्नई सुपर किंग्स :

महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, मैथ्यू हेडन, सुरेश रैना, एस बद्रीनाथ, जस्टिन केम्प, एल्बी मोर्कल, रविचंद्रन अश्विन, एल बालाजी, मुथैया मुरलीधरन, सुदीप त्यागी, हेमांग बदानी, मनप्रीत गोनी, मखाया एनटिनी, तिसारा परेरा, तिलन तुषारा और पार्थिव पटेल।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जीत की हैट्रिक के इरादे से उतरेंगे नाइट राइडर्स