सपा के चार सदस्यों का राज्यसभा से निलंबन वापस - सपा के चार सदस्यों का राज्यसभा से निलंबन वापस DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सपा के चार सदस्यों का राज्यसभा से निलंबन वापस

सपा के चार सदस्यों का राज्यसभा से निलंबन वापस

राज्यसभा में पिछले हफ्ते महिला आरक्षण संबंधी विधेयक के विरोध के दौरान सदन में हंगामा करने और कार्यवाही को बाधित करने के आरोप में निलंबित सपा के चार सदस्यों का निलंबन वापस ले लिया गया।

संसदीय कार्यमंत्री पवन कुमार बंसल ने प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद सपा के कमाल अख्तर, वीरपाल सिंह, नंदकिशोर यादव और आमिर आलम खान का निलंबन वापस लेने का एक प्रस्ताव पेश किया जिसे सदन ने ध्वनिमत से स्वीकार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि नौ मार्च को सपा के चार सदस्यों सहित कुल सात सदस्यों को सदन की कार्यवाही बाधित करने के आरोप में बजट सत्र के शेष हिस्से के लिए निलंबित कर दिया गया था।

महिला आरक्षण के प्रावधान वाले संविधान 108वां संशोधन विधेयक का भारी विरोध करने के कारण आठ और नौ मार्च को सदन में प्रश्नकाल नहीं हो पाया था तथा बार-बार इन सदस्यों के आसन के समक्ष आकर नारेबाजी करने के कारण कार्यवाही बाधित हो रही थी। नौ मार्च को सात सदस्यों को निलंबित कर दिया गया था।
   
सदस्यों के निलंबन के बाद सपा और राजद के सभी सदस्य सदन की कार्यवाही में भाग नहीं ले रहे थे। सपा के सदस्यों के निलंबन वापसी के कुछ देर बाद पार्टी के सदस्य सदन में आए जिनमें नंदकिशोर यादव और वीरपाल सिंह भी शामिल थे।

चार सदस्यों का निलंबन वापस होने के बाद भी अभी तीन सदस्य निलंबित हैं। इनमें जदयू से निलंबित एजाज अली, लोजपा के साबिर अली और राजद के सुभाष यादव शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सपा के चार सदस्यों का राज्यसभा से निलंबन वापस