बसपा का शक्ति प्रदर्शन, 20 लाख लोगों का हुजूम - बसपा का शक्ति प्रदर्शन, 20 लाख लोगों का हुजूम DA Image
11 दिसंबर, 2019|9:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बसपा का शक्ति प्रदर्शन, 20 लाख लोगों का हुजूम

बसपा का शक्ति प्रदर्शन, 20 लाख लोगों का हुजूम

उत्तर प्रदेश में सत्ताधारी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की स्थापना की रजत जयंती के अवसर पर आयोजित 'महारैली' के जरिए मुख्यमंत्री मायावती ने शक्ति प्रदर्शन किया। इसमें करीब 20 लाख लोग जुटे।

बसपा की इस महारैली में हिस्सा लेने के लिए महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, झारखण्ड, कर्नाटक, केरल, गुजरात सहित देश के अन्य प्रदेशों से भारी संख्या में लोग लखनऊ पहुंचे हैं। पार्टी प्रमुख मायावती ने देशभर से आने वाले करीब 25 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

पार्टी का दावा है कि रमाबाई अंबेडकर मैदान में होने वाली यह महारैली उत्तर प्रदेश के इतिहास की सबसे बड़ी रैली है। बसपा महासचिव एवं लोक निर्माण मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी का कहना है कि महारैली के जरिए जनता को यह संदेश भी दिया जाएगा कि बसपा अब देश की सबसे बड़ी पार्टी बनने की राह पर है।

रैली स्थल के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लखनऊ परिक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राजीव कृष्णा ने संवाददाताओं को बताया कि 4 पुलिस अधीक्षक, 32 अपर पुलिस अधीक्षक, 71 पुलिस उपाधीक्षक, 165 थाना प्रभारी, 165 इंस्पेक्टर, 1415 उपनिरीक्षक और 4 हजार से अधिक सिपाहियों को रैली की सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है।

रैली से पूर्व पूरा लखनऊ शहर नीले रंग में रंग गया। हजरतगंज से लेकर रैली स्थल रमाबाई अंबेडकर मैदान तक 12 किलोमीटर लंबा मार्ग नीले रंग में नहा उठा है। चाहे सजावटी लाइटें हों, स्वागत द्वार हों, बैनर हों या फिर प्रमुख चौराहों पर फव्वारों में लगी लाइटें, सब कुछ नीले रंग में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बसपा का शक्ति प्रदर्शन, 20 लाख लोगों का हुजूम