थाईलैंड में विशाल रैली, संसद भंग करने का अल्टीमेटम - थाईलैंड में विशाल रैली, संसद भंग करने का अल्टीमेटम DA Image
17 नबम्बर, 2019|8:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

थाईलैंड में विशाल रैली, संसद भंग करने का अल्टीमेटम

थाईलैंड में विशाल रैली, संसद भंग करने का अल्टीमेटम

थाईलैंड में हजारों प्रदर्शनकारियों ने सेना समर्थित अभिसित सरकार को 24 घंटे के अंदर चुनाव की घोषणा करने का अल्टीमेटम दिया है।

राजधानी बैंकाक में लाल शर्ट पहने करीब 80 हजार प्रदर्शनकारियों ने इकट्ठा होकर लोकतंत्र समर्थक गीत गाए .तथा 2006 में सैन्य विद्रोह के बावजूद पूर्व प्रधानमंत्री थाक्शिन शिन्वात्रा की लोकिप्रयता बताने वाले बैनर और पोस्टर लहराए।

शिन्वात्रा समर्थक इन प्रदर्शनकारियों ने सरकार को चेतावनी दी कि वह या तो 24 घंटे के भीतर आम चुनाव कराने की घोषणा करें या और बडे़ प्रदर्शन का सामना करने के लिए तैयार रहें। प्रदर्शनकारियों ने जनजीवन ठप करने की धमकी भी दी है।

यह प्रदर्शन कई दिनों तक जारी रहने का कार्यक्रम है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। हालांकि प्रदर्शनकारियों ने आश्वासन दिया है कि विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहेगा। प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री अभिसित विजयजीवा पर संसद भंग कर नया चुनाव कराने की घोषणा करने के लिए दबाव बनाने का फैसला किया है।

प्रदर्शनकारी संगठन यूनाइटेड फ्रंट फॉर डेमोक्रेसी अगेंस्ट डिक्टेटरिशप के अध्यक्ष वीरा मुसिकापोंग ने कहा कि हम सरकार से सत्ता छोड़कर इसे जनता को सौंपने की मांग कर रहे हैं। संसद भंग करने के लिए सोमवार दोपहर तक की अंतिम समय सीमा दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:थाईलैंड में विशाल रैली, संसद भंग करने का अल्टीमेटम