‘इच्छाधारी बाबा के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत’ - ‘इच्छाधारी बाबा के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत’ DA Image
11 दिसंबर, 2019|6:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

‘इच्छाधारी बाबा के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत’

चित्रकूट से लेकर लौटी पुलिस के पास इच्छाधारी बाबा के खिलाफ पुख्ता सबूत हैं। उसके नाम की संपत्ति व सेक्स रैकेट के काले कारोबार की गई कमाई का ब्यौरा पुलिस के पास है। यह दावा है दक्षिणी जिला पुलिस के डीसीपी एचजीएस धालीवाल का। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी इतने कम समय में आधी जांच ही हो पाई है। हमारे पास मकोका के तहत बाबा के खिलाफ डेढ़ सौ दिनों में साक्ष्य पेश करने का समय है। हमारी टीम बाबा के पूरे नेटवर्क को खंगालने में जुटी हुई है।

बाबा के काले कारनामों की लंबी फेहरिश्त में से अबतक सिर्फ सेक्स रैकेट से हुई काली कमाई की जांच पुलिस कर पाई है। डीसीपी के मुताबिक जांच में बाबा के नाम की करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति का ब्यौरा पुलिस हासिल कर चुकी है। अभी उसके तीन अन्य धंधों के बारे में जानकारी जुटानी है। इसमें रियल स्टेट, ब्याज पर फाइनेंस करने व विदेशी फंडिंग जुटाने के लिए खड़ा किए गए नेटवर्क की जांच    शामिल हैं।

इन सभी पहलुओं की तफ्तीश आगे बढ़ाने के लिए अगर जरूरत पड़ी तो पुलिस रिमांड बढ़ाने की भी मांग की जाएगी। यह पूछे जाने पर कि क्या उसके साथी प्रवीण के खिलाफ भी पुलिस मकोका के तहत कार्रवाई करेगी। धालीवाल ने कहा कि अगर जांच में ग्राउंड बनता है तो कार्रवाई की जा सकती है।

वहीं यह पूछे जाने पर कि बाबा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस के पास ऐसी कोई महिला या युवती आई है जिसने उसपर शोषण करने का आरोप लगाया हो, उनका जवाब था कि फिलहाल नहीं, लेकिन हमारी अपील है कि बाबा के शोषण की शिकार महिलाएं पुलिस से संपर्क करें,हम उनकी पहचान गुप्त रखते हुए कार्रवाई करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:‘इच्छाधारी बाबा के खिलाफ हैं पुख्ता सबूत’