चोरी का माल नेपाल बेचने वाले गिरफ्तार - चोरी का माल नेपाल बेचने वाले गिरफ्तार DA Image
18 नबम्बर, 2019|5:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चोरी का माल नेपाल बेचने वाले गिरफ्तार

दिल्ली से चोरी हुए मोबाइल फोन, लैपटॉप और कैमरे नेपाल में बेचने वाले एक अन्तर्राष्ट्रीय गिरोह का दक्षिण जिला स्पेशल स्टॉफ ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने एक महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया हैं जिनमें से महिला और उसके दो सहयोगी मूल रूप से नेपाल के रहने वाले हैं। इनमें चौथा शख्स चोरी का माल बेचने वाला है, जो कि दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला है। पुलिस ने इनसे 80 मोबाइल फोन, दो लैपटॉप और दो कैमरे बरामद किए हैं।

पुलिस के मुताबिक स्पेशल स्टॉफ के इंस्पेक्टर विजय सिंह की देखरेख में एसआई संजीव कुमार की टीम ने गत 13 मार्च को साकेत इलाके में चोरी का माल खरीदने आए नेपाल निवासी श्याम महाजन (39), गिरीश ओझा (29), उसकी पत्नी देवकी ओझा (22) और सीलमपुर निवासी मो. जाकिर (27) को गिरफ्तार कर लिया।

जाकिर झुग्गी में रहने वाले झपटमारों के संपर्क में रहता था और उनसे चोरी के मोबाइल फोन लेकर फिर श्याम महाजन और उसके साथियों को बेच देता था। वह मोबाइल फोन ठीक करने का काम करता है।

फोन नेटवर्क से बाहर थे : देश में मोबाइल कंपनियों के नेटवर्क की रेंज से बाहर होने पर पुलिस को जांच करने पर लगता था कि चोरी के फोन का इस्तेमाल नहीं हो रहा है लेकिन वास्तव में दिल्ली से चोरी हुए फोन धड़ल्ले से नेपाल में नये बताकर बेचे जा रहे थे।हवाई जहाज और रेल से सफर : फोन चोरी-छिपे नेपाल पहुंचाने के लिए गिरोह में महिलाओं को शामिल किया गया था। चोरी का माल कम होने पर हवाई जहाज और ज्यादा माल होने पर आरोपी रेल से सफर करते थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चोरी का माल नेपाल बेचने वाले गिरफ्तार