फोटो गैलरी

Hindi Newsआंदोलन तेज सोमवार को बंद रहेगा जोशीमठ

आंदोलन तेज सोमवार को बंद रहेगा जोशीमठ

धार्मिक नगरी को परियोजना प्रभावित क्षेत्र घोषित करने समेत चार सूत्रीय मांगों पर 15 मार्च को बाजार बंद रहेगा। आदोलनकारी संघर्ष समिति ने कहा कि यदि उनकी मांग पर तब भी कार्यवाही न की गई तो 25 मार्च से...

आंदोलन तेज सोमवार को बंद रहेगा जोशीमठ
लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 14 Mar 2010 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

धार्मिक नगरी को परियोजना प्रभावित क्षेत्र घोषित करने समेत चार सूत्रीय मांगों पर 15 मार्च को बाजार बंद रहेगा। आदोलनकारी संघर्ष समिति ने कहा कि यदि उनकी मांग पर तब भी कार्यवाही न की गई तो 25 मार्च से आमरण अनशन शुरू किया जाएगा। इसके लिए अनशनकारियों की सूची भी तैयार कर दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 15 दिनों से जोशीमठ में पैनखंडा संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरना- प्रदर्शन कर रहे हैं। नगर को प्रभावित क्षेत्र घोषित करने व 50 वर्षो के लिए संघर्ष समिति एनटीपीसी परियोजना से नगर के लिए पेयजल की गारंटी की मांग कर रही है। समिति की यह मांग भी है कि एक उच्च स्तरीय भूगर्भ शास्त्रियों की टीम का गठन कर परियोजना का सर्वे कराया जाए।

संघर्ष समिति के बैनर तले 15 मार्च को पैंया चोरमी, बड़ागांव, भल्ला गांव, अणिमठ, तपोवन, पैनी, सेलंग, मेरग, ढाक, कुण्डी खोला, गहर, भंग्यूला सहित नगर पालिका परिषद के तहत आने वाले सभी वार्डो के लोग जुलूस प्रदर्शन करेंगे। इस अवसर पर पूरा जोशीमठ बाजार भी बंद रखा जाएगा।

संघर्ष समिति के संयोजक अतुल सती व महामंत्री कमल रतूड़ी ने कहा कि जुलूस प्रदर्शन के बाद केंद्रीय ऊर्जा मंत्री, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे जाएंगे। यदि सरकार ने तब भी सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो 25 मार्च से अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें