महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं: बाबा रामदेव - महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं: बाबा रामदेव DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं: बाबा रामदेव

महिला आरक्षण को लेकर छिड़ी लड़ाई राजनैतिक दलों के बाद अब धर्मगुरूओं के बीच पहुंच गई हैं। कुछ मुस्लिम धर्मगुरूओं के आरक्षण विरोधी बयान आने के बाद योग गुरू बाबा रामदेव ने भी चुप्पी तोड़ी हैं।

रविवार को उन्होंने यहां कहा कि महिलाएं सिर्फ बच्चाे पैदा करने की मशीन नहीं है। उनको हर क्षेत्र में बराबर का भागीदार बनाए जाने की जरूरत हैं।

बाबा रामदेव रविवार को पूठ स्थित गुरूकुल महाविद्यालय पुष्पावती में आयोजित यज्ञ में भाग लेने पहुंचे थे। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वह महिलाओं को पचास फीसदी आरक्षण के पक्षधर हैं।

महिलां को बच्चा पैदा करने की मशीन नहीं समझाना चाहिए। देश में साधु संतों के भी काले-चेहरे उजागर होने को लेकर रामदेव ने कहा कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जानी चाहिए।

देश में बढ़ते अपराध और अराजकता के लिए उन्होंने सीधे तौर पर भ्रष्ट नेताओं को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही फिर से नेताओं के स्विस खातों में जमा कालेधन का मुद्दा भी उठाया। बोले, हालात इतने खराब है कि देश में कोई सुरक्षित नहीं।

लोगों को पीने के लिए शुद्ध पानी और बिजली तक नसीब नहीं हो रही। करोड़ों लोगों को भूखे सोना पड़ रहा है। इसके लिए बड़े बदलाव की जरूरत है। उन्होंने इस दौरान योग आसान करके दिखाए और लोगों को इसके लिए प्रेरित भी किया।

इससे पहले कार्यक्रम में बाबा रामदेव का महाविद्यालय प्रबंध समिति ने भव्य स्वागत किया। संस्थापक धर्मेश्वरानंद स्वामी ने पांडवों ने इसी जमीन पर शिक्षा ग्रहण की थी। स्वामी दयानंद सरस्वती ने भी यहां रूककर शिक्षा की अलख जगाई थी। शिक्षा से ही देश का उत्थान संभव हैं।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं: बाबा रामदेव