ठेकेदार से होगी सवा करोड़ की रिकवरी - ठेकेदार से होगी सवा करोड़ की रिकवरी DA Image
17 नबम्बर, 2019|12:57|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ठेकेदार से होगी सवा करोड़ की रिकवरी


आपदा प्रबंधन के प्रदेश उपाध्यक्ष हीरा सिंह धपोला ने उडियारी बैंड-कांडा मोटर मार्ग का निरीक्षण किया। उन्हें विजयपुर तथा कांडा के पास किमी 51, 53 तथा 46 में पिछले साल किया गया हाटमिक्स तरह उखडा मिला। उन्होंने ईई को मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिए। ईई ने चार जेई के वेतन पर रोक लगा दी है जबकि ठेकेदार से 1.19 करोड़ रुपये की रिकवरी के निर्देश दिए हैं।

पत्रकारों से बातचीत में उपाध्यक्ष ने कहा कि कांडा मोटर मार्ग में दिसंबर 2009 में हाटमिक्स का कार्य शुरू हुआ। फरवरी 2010 में इसे पूरा कर लिया गया था। हाटमिक्स की खराब गुणवत्ता से सड़क जगह-जगह तहस-नहस हो गई है। क्षेत्र भ्रमण पर उन्हें तमाम खामियां मिली।

ग्रामीणों ने बताया कि मार्ग निर्माण की गुणवत्ता को लेकर उन्होंने कई बार जिला प्रशासन को लिखा लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। ग्रामीणों की शिकायत पर हीरा सिंह धपोला ने लोनिवि अल्मोड़ा के अधिशासी अभियंता अनुपम सक्सेना को निर्माण कर रहे जेई के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिए।

धपोला ने बताया कि अधिशासी अभियंता ने कार्यस्थल से डिफेक्टिव, रिजेक्ट बीएम कार्य को हटाने, गंगोत्री इंटर प्राइजेज लिमिटेड से  1.19 करोड़ रुपये की रिकवरी तथा केन्द्र सरकार के कंट्रोलर विंग के इंजीनियर्स एमपी ईश्वराव, राजनधारी, प्रवीण तथा अजय दीक्षित के वेतन पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही धपोला ने कहा कि लोनिवि अल्मोड़ा के अधिशासी अभियंता तथा सहायक अभियंता के खिलाफ विभागीय कार्यवाही कराई जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ठेकेदार से होगी सवा करोड़ की रिकवरी