अखिल का 'सोना' टूटा अमनदीप सेमीफाइनल में - अखिल का 'सोना' टूटा अमनदीप सेमीफाइनल में DA Image
17 नबम्बर, 2019|12:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अखिल का 'सोना' टूटा अमनदीप सेमीफाइनल में

अखिल का 'सोना' टूटा अमनदीप सेमीफाइनल में

ओलंपियन और स्वर्ण पदक के प्रबल दावेदार भारत के अखिल कुमार का पांचवी राष्ट्रमंडल मुक्केबाजी प्रतियोगिता में सोना जीतने का सपना रविवार को क्वार्टर फाइनल में हार के साथ टूट गया।
 
अखिल को 56 किग्रा के बेंटमवेट वर्ग के क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड के इयान वीवर से 6-12 से पराजय का सामना करना पडा। लेकिन 49 किग्रा. के लाइट फ्लाईवेट वर्ग में अमनदीप ने तंजानिया के रजाबू मब्वाना को 9-1 से धोते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली।
 
भारत की अखिल से स्वर्ण जीतने की काफी उम्मीदें थीं। लेकिन अखिल एक बार फिर भारतीय उम्मीदों को तोडते हुए अपने प्रशंसकों को निराश कर गए। अखिल ने हालांकि पहले राउंड में बढत बनाई। लेकिन इसके बाद अंग्रेज मुक्केबाज जोरदार वापसी करते हुए उन पर हावी हो गया।

अखिल ने मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए पहले राउंड में 3.2 की बढत बना ली। लेकिन इसके बाद वह लड़खड़ा गए। दूसरा राउंड वीवर ने 5-3 से जीता और मुकाबले में 7-6 से आगे हो गए।

तीसरे और अंतिम राउंड में अंग्रेज मुक्केबाज ने अखिल को एक भी अंक जुटाने का मौका नहीं दिया। वीवर ने कुछ शानदार पंच लगाते हुए यह राउंड 5-0 से जीतकर मुकाबला 12-6 से अपने नाम कर लिया। वीवर ने इसके साथ ही सेमीफाइनल में जगह बना ली।

अमनदीप ने 49 कि.ग्रा. में तंजानिया के रजाबू को तबियत से पीटते हुए अंतिम चार में अपना स्थान पक्का कर लिया। अमनदीप के जोरदार मुहारों का तंजानियाई मुक्केबाज के पास कोई जवाब नहीं था।
 
अमनदीप ने पहला राउंड 3-0 से और दूसरा राउंड भी 3-0 से जीता। अंतिम राउंड में अमनदीप ने अपने प्रतिद्वन्द्वी को सिर्फ एक अंक लेने का मौका दिया और यह राउंड भी 3-1 से जीत लिया। अमनदीप ने एकतरफा अंदाज में यह मुकाबला 9-1 से जीता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अखिल का 'सोना' टूटा अमनदीप सेमीफाइनल में