बरेली: कर्फ्यू के बाद भी एक दर्जन-दुकानें आग के हवाले - बरेली: कर्फ्यू के बाद भी एक दर्जन-दुकानें आग के हवाले DA Image
11 दिसंबर, 2019|8:53|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बरेली: कर्फ्यू के बाद भी एक दर्जन-दुकानें आग के हवाले

बरेली: कर्फ्यू के बाद भी एक दर्जन-दुकानें आग के हवाले

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के पांच थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगे होने के बावजूद शनिवार को उपद्रवियों ने एक दर्जन से अधिक दुकानों में आग लगा दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कर्फ्यू की परवाह नहीं करते हुए एक समुदाय विशेष के लोगों ने आज दोपहर बाद शहर के सबसे पुराने बाजार कुतुबखाना सब्जी मंडी की लगभग बीस दुकानों को आग हवाले कर दिया।

सूत्रों ने बताया है कि आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन दल को खासी मशक्कत करनी पड़ी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को हुए पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद सुभाषनगर थाना क्षेत्र में भी कर्फ्यू लगा दिया गया था।

सुभाषनगर इलाके में कल हुए पथराव आगजनी और भीड़ को तितर बितर करने के लिए पुलिस द्वारा चलायी गयी रबर की गोलियों से नगर पुलिस अधीक्षक राकेश जौली सहित लगभग बीस लोग घायल हो गये थे।

सूत्रों ने बताया कि नगर के चारों थाना क्षेत्रों में दो मार्च से लगा कर्फ्यू लगातार जारी है और कल की घटनाओं के बाद से सुभाषनगर थाना क्षेत्र को भी कर्फ्यू की जद मे ले लिया गया है।

ताजा उपद्रवों के मद्दे नजर दंगा ग्रस्त इलाकों में पीएसी के एक सेना नायक और चार अपर पुलिस अधीक्षकों एवं उपाधीक्षकों सहित बड़ी संख्या में पीएसी और पुलिस के जवान तैनात है।

कल हुए ताजा उपद्रवों के बाद दस और लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जिन्हें लेकर दो मार्च से अब तक वहां कुल 276 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

उल्लेखनीय है कि बारावफात जुलूस के दौरान दो मार्च को बरेली शहर में भड़के दंगों के सिलसिले में पिछले सोमवार गिरफ्तार मुस्लिम उलेमा मौलाना तौकीर रजा खां की कल शाम हुई रिहाई के विरोध में एक वर्ग विशेष के लोगों ने कल रात शहर के कई इलाकों में पथराव और आगजनी की, जिससे शहर में पुन: तनाव पैदा हो गया था।

गौरतलब है कि बरेली में दो मार्च को बारावफात जुलूस के दौरान दो सम्प्रदायों के बीच हुए पथराव और आगजनी के बाद प्रेमनगर, किला, बारादरी और कोतवाली थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया था। हालत में सुधार के बाद दो चार दिनों में दिन का कर्फ्यू हटा लिया गया था लेकिन सोमवार की शाम इत्तेहाद ए मिल्लत के मौलाना तौकीर रजा की गिरफ्तारी के बाद पुन: पैदा हुए तनाव के मद्देनजर मंगलवार को उन थाना क्षेत्रों में फिर से दिन का भी कर्फ्यू बहाल कर दिया गया था, जो अब भी जारी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इस बीच, राज्य सरकार ने कर्फ्यूग्रस्त इलाकों पर निगरानी के लिए जिला प्रशासन को हेलीकाप्टर की सुविधा उपलब्ध करायी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बरेली: कर्फ्यू के बाद भी एक दर्जन-दुकानें आग के हवाले