भारत ने लाहौर हमलों में हाथ होने के आरोप नकारे - भारत ने लाहौर हमलों में हाथ होने के आरोप नकारे DA Image
10 दिसंबर, 2019|5:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने लाहौर हमलों में हाथ होने के आरोप नकारे

भारत ने लाहौर हमलों में हाथ होने के आरोप नकारे

भारत ने लाहौर में हुए बम विस्फोटों में अपना हाथ होने के पाकिस्तान के आरोपों पर गहरी निराशा जाहिर करते हुए कहा कि इस पड़ोसी मुल्क के बार-बार ऐसे अनर्गल तथा बेबुनियाद आरोप लगाने से द्विपक्षीय सम्बन्धों में तनाव पैदा होता है।

विदेश मंत्रालय ने एक सख्त बयान में कहा कि पाकिस्तान को अपने यहां पनप रहे और भारत के खिलाफ सक्रिय आतंकवादी ढांचे के खात्मे पर ध्यान केन्द्रित करना चाहिये।

लाहौर में हुए धमाकों की स्पष्ट रूप से निंदा करते हुए भारत ने ऐसी किसी भी हरकत या गतिविधि में शामिल होने के आरोपों को खारिज किया और कहा कि पाकिस्तान को भारत के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले उस आतंकवादी ढांचे को ध्वस्त करने पर ध्यान देना चाहिये जिसका असर खुद उस पर भी पड़ रहा है।

बयान में कहा गया भारत 12 मार्च 2010 को लाहौर में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों की स्पष्ट रूप से निंदा करता है। हम इन आतंकवादी वारदात में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं।
बयान में कहा गया साथ ही, सरकार लाहौर में कल हुए हमलों और कई अन्य आतंकवादी गतिविधियों में भारत का हाथ होने के पाकिस्तान के आरोपों पर गहरी निराशा भी व्यक्त करती है।

मंत्रालय ने बयान में कहा हम एक बार फिर इन आरोपों को खारिज करते हैं। सरकार ने कई मौकों पर कहा है कि पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने में भारत की कोई दिलचस्पी नहीं है।

बयान में कहा गया है हम एक बार फिर इन आरोपों को खारिज करते हैं। सरकार ने कई मौकों पर कहा है कि पाकिस्तान में अस्थिरता पैदा करने में भारत की कोई दिलचस्पी नहीं है।

बयान में कहा गया यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पाकिस्तान अपने यहां फलफूल रहे और भारत के खिलाफ मोर्चा खोले आतंकवादी ढांचे को खत्म करने पर ध्यान देने के बजाय भारत पर बार-बार ऐसे अनर्गल और तथ्यहीन आरोप लगाकर हमारे द्विपक्षीय रिश्तों को तनावग्रस्त कर रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत ने लाहौर हमलों में हाथ होने के आरोप नकारे