जो जन्मे इस सप्ताह - जो जन्मे इस सप्ताह DA Image
12 नबम्बर, 2019|2:27|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जो जन्मे इस सप्ताह

15 मार्च - ट्रांसफारमेशन का कार्ड है- एक चीज का अन्त होगा साथ ही नवारंभ की शुरुआत।
16 मार्च -  सब कुछ भूल कर आगे बढ़े तथा सुधार के लिए चेंज को स्वीकार कर लें।
17 मार्च - अपने प्रैक्टीकल ज्ञान और तकनीक को उद्देश्य में सफलता हासिल करने के लिए बुद्घिमानी से प्रयोग करें।
18 मार्च - बढ़िया खुश-खबरी मिलेगी। इसके लिए समारोह आयोजन की भी तैयारी करें।
19 मार्च - नए चेंज का सामना पूरी बुद्घिमानी और ताकत के साथ करें।
20 मार्च - अपनी गलतियों से सबक लें तथा दृष्टिकोण को विस्तार दें।
21 मार्च -अतीत को भूलकर मित्रता के आगे बढ़े हुए हाथ को थाम लें।

मेष अपने स्वभाव की स्पोर्टमैनशिप को बरकरार रखें। कार्यक्षेत्र में प्रोजेक्ट में मामूली सा बदलाव करना पड़ेगा। किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहें। आस-पास अफवाहों और स्र्केडल का बाजार गर्म रहेगा। प्रेम प्रस्ताव संभव। शुभ रंग- हल्का सलेटी।

वृष किसी चीज का अन्त तकलीफदेह होगा, लेकिन साहस के साथ परिवर्तन के लिए तैयार रहें। कार्यक्षेत्र में चेंज नजर आ रहा है। रिलेशनशिप का दर्द सहना सीखें। आर्थिक नुकसान संभव। बदलाव को सकारात्मक ढंग से स्वीकार करें। शुभ रंग-नीला।

मिथुन दृढ़ प्रोत्साहन और इच्छा शक्ति जीत दिलाने में सहायक होगी। किसी अलौकिक सहायता देने वाले व्यक्ति से मुलाकात होगी। अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाना न भूलें। दूसरों के नियमों के बजाय अपने रास्ते खुद बनाए। शुभ रंग-सिल्वर।

कर्क अपने स्मृति केन्द्र को जाग्रत करें तथा विस्मृत गुणों को तराशें। अपने अन्तरात्मा की आवाज पर ध्यान दें। समय रहते अपने भ्रमों से मुक्त हों। रहस्य से पर्दा उठेगा तथा सत्य सामने आएगा। अतीत के वार्तालाप में महत्वपूर्ण सूत्र मिलेगा। शुभ रंग-मिस्टी पेस्टल।

सिंह अपने जिद्दी स्वभाव के कारण कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है। लेकिन इससे तो आप अतीत में उलङो रहेंगे तथा आगे भी नहीं बढ़ पाएंगे। बेहतर होगा पुरानी कटुता को भूलकर चेंज स्वीकार करें। कार्यक्षेत्र हो या संबंध सभी में सुधार आएगा। शुभ रंग-गुलाबी।

कन्या अपनी सचाई को साबित करने के लिए पूरी ताकत लगा दें। रिजल्ट हासिल करने के लिए दबाव बनाना जरूरी है। निजी संबंधों के विवाद खुले दिल से बातचीत कर सुलझा लें। न्याय प्रिय व्यक्ति का सहयोग मिलेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य। शुभ रंग-नारंगी।

तुला आलोचना और विरोध का सामना करना पड़ेगा अत: अपने बचाव के साथ खुद पर भरोसा रखना भी जरूरी है। विवाद के डर से समझौता करने के बजाय स्पष्ट इनकार कर दें। फालतू के डर और भ्रम से मुक्ति पाना जरूरी है। धन के निवेश से बचें। शुभ रंग-पीला।

वृश्चिक चौराहे पर खड़े भ्रमित होने के बजाय स्थिति को ध्यान पूर्वक देंखे। अस्थाई रुकावट का समय है। महत्वपूर्ण निर्णय अभी न लें। निजी संबंधों में विवाद टाल दें। दूसरों को दोष देना बन्द करें। आर्थिक उतार चढ़ाव से बचें। शुभ रंग-समुद्री हरा।

धनु आपकी एक इच्छा पूरी होने की गारंटी है। महत्वपूर्ण कार्य पूरा होने की खुशी मिलेगी। नई जिम्मेदारियां संभालने का समय है। पार्टनर की तलाश पूरी होगी। बच्चें कॅरियर की खातिर स्थान परिवर्तन कर सकते हैं। धन लाभ होगा। शुभ रंग-नीला।

मकर  नेटवर्किंग और सोशल कांट्रेक्ट के द्वारा आपकी सुरक्षा की भावना बलवती होगी तथा खुशियों में बढ़ोत्तरी का समय। अपनी खुशी को अपने नियर डियर से शेयर करना न भूलें। नयी योजना बनाने का समय है। शुभ रंग-मिस्टी पेस्टल।

कुंभ अत्यधिक दबाव के कारण दिशा भ्रमित हो रहे हैं। बेहतर होगा फालतू की जिम्मेदारी का बोझ कम करें। अपनी मीटिंग, टॉस्क कुछ समय के लिए छोंड़े तथा हल्के-फुल्के मनोरंजन से जुड़ें। स्वयं को प्यार, सम्मान करना सीखें। शुभ रंग- लाल।

मीन भौतिक सुख-सुविधा से आपको खुशी मिलेगी ऐसी सोच डर और खालीपन पैदा करेगी। आपके बंधन का कारण आपका दुनिया के प्रति नकारात्मक दृष्टिकोण है। ध्यान रखें- प्रेम और मित्रता खरीदे नहीं जाते हैं। धन का निवेश न करें। शुभ रंग-नीला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जो जन्मे इस सप्ताह