पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 2.5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद - पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 2.5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद DA Image
12 दिसंबर, 2019|7:33|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 2.5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद

पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 2.5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद

उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक रेलगाड़ी की वातानुकूलित बोगी से लगभग ढाई करोड़ रुपये के नकली नोट और थाईलैंड का नक्शा बरामद होने से सनसनी फैल गई है। पुलिस के अनुसार ये नकली नोट शुक्रवार रात मुगलसराय रेलवे स्टेशन पर पुरी से नई दिल्ली जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में दो लावारिस बैगों से बरामद किए गए।

राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) मुगलसराय के चौकी प्रभारी त्रिपुरारी पांडे ने शनिवार को बताया कि पुरुषोत्तम एक्सप्रेम की बोगियों की नियमित जांच के दौरान रेलवे पुलिस ने दो लावारिस बैगों से 2.48 करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद किए।

उन्होंने कहा कि सभी नोट पांच-पांच सौ रुपये के हैं और इनके मध्य में 'ड़मी' लिखा हुआ है। इन अधबने नकली नोटों में भारतीय रिजर्व बैंक का लोगो छपा है।

पांडे ने कहा कि हमने मामले की जांच में आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस), भारतीय रिजर्व बैंक व अन्य जांच एजेंसियों से सहयोग मांगा है। उन्होंने कहा कि जिस सीट पर लावारिस बैग मिले हैं, उसका आरक्षण पुरी से नई दिल्ली तक का था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 2.5 करोड़ रुपये के जाली नोट बरामद