श्रीथाई सुपरवेयर भारतीय बाजार में हुई दाखिल - श्रीथाई सुपरवेयर भारतीय बाजार में हुई दाखिल DA Image
21 नबम्बर, 2019|4:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीथाई सुपरवेयर भारतीय बाजार में हुई दाखिल

श्रीथाई सुपरवेयर भारतीय बाजार में हुई दाखिल

दुनिया के सबसे बड़े 100 प्रतिशत मैलमीन वेयर ब्रांड श्रीथाई सुपरवेयर पीसीऐल, थाईलैंड ने अपनी ट्रेडिंग कंपनी श्रीथाई सुपरवेयर इंडिया प्रा. लि. के जरिए भारतीय बाजार में दाखिल होने की घोषणा की। श्रीथाई सुपरवेयर इंडिया प्रा. लि. भारत में कंपनी के मैलमीन उत्पादों की बिक्री एवं विपणन के लिए जिम्मेदार होगी। कंपनी ने आज 'एकत्र' रेंज के लाइफस्टाइल मैलमीन वेयर प्रस्तुत किए। ये उच्च क्वालिटी के मैलमीन उत्पाद हैं जो महानगरीय घरों के मुताबिक बनाए गए हैं।

कंपनी का इरादा है विभिन्न आकारों और आकर्षक डिजाइनों के उच्च क्वालिटी उत्पाद प्रस्तुत करना जो 100 प्रतिशत शुद्घ मैलमीन सामग्री से बने हों। ये उत्पाद भोजन की भारतीय मेज के लिए मुफीद हैं और इन्हें पहली बार भारत में पेश किया जा रहा है।

47 वर्षों के निर्माण अनुभव वाली श्रीथाई जांची परखी तकनीक का प्रयोग करती है। कंपनी की योजना भारत में 32 मीलियन अमेरिकी डॉलर का निवेश कर के चार विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधाएं स्थापित करने की है। उम्मीद है की नई दिल्ली में बनने वाला पहला प्लांट 2011 की शुरुआत में आरंभ हो जाएगा, बाकी के प्लांट 2015 तक चालू हो जाऐंगे। श्रीथाई 8 मीलियन अमेरिकी डॉलर के आरंभिक निवेश द्वारा मोल्ड निर्माण, कच्चा माल तैयार करने व संबंधित उद्योगों को लगाने का काम करेगी ताकि पूरे कारोबार का आधार तैयार किया जा सके।

इस अवसर पर श्रीथाई सुपरवेयर पीसीऐल के चेयरमैन श्री सनन अंगुबोलकुल ने कहा, ''हमारा अंदाजा है की कांच व चीनी मिट्टी के टेबलवेयर का भारतीय बाजार 1200 करोड़ रुपयों का है, जिसमें से 100 प्रतिशत मैलमीन टेबलवेयर का हिस्सा फिलहाल बहुत कम है। लेकिन अब हम भारत में अपनी अनूठी उत्पाद रेंज का निर्माण व बिक्री करेंगे जिसके चलते हमें उम्मीद है की आगामी 5 सालों में देश के टेबलवेयर मार्केट के 20 प्रतिशत हिस्से को हासिल करने के अपने लक्ष्य को हम पा लेंगे। श्रीथाई के लिए भारत बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है और हम इस बारे में सकारात्मक सोच रखते हैं की आने वाले 5 वर्षों में हमारी कुल बिक्री में हमारा योगदान 5 से 20 प्रतिशत हो जाएगा। जहां तक निर्यात का प्रश्न है हमारा इरादा 2015 तक 120 देशों में अपने खुद के ब्रांड नाम से उत्पाद निर्यात करने का है। हमारा भारतीय कारोबार दक्षिण एशिया व मध्यपूर्व के देशों के लिए निर्यात केन्द्र का काम करेगा।''

एकत्र टेबलवेयर का अनावरण करते हुए अंगुबोलकुल ने कहा, ''हमें आशा है की 'एकत्र' ब्रांडनाम के तहत लांच किए गए प्रीमियम ग्रेड टेबलवेयर भारतीय उपभोक्ताओं को बहुत पसंद आएंगे क्योंकि ये उत्पाद खास तौर पर डिजाइन किए व सजाए गए हैं ताकि भारतीय भोजन व खानपान की आदतों को सूट कर सकें।''

एकत्र टेबलवेयर मजबूत व ठोस है। इसे सीधा खड़ा रखा जा सकता है एवं यह तड़कता नहीं है। ये उम्दा बर्तन टूटने या क्षतिग्रस्त होने से बचे रहते हैं। ये 100 डिग्री सेल्यिस के उच्च ताप में भी सुरक्षित रहते हैं। बर्तन धोने की मशीन में भी ये सुरक्षित रहते हैं। इसके अलावा इन पर ऐसे रंग इस्तेमाल किए गए हैं जिनसे भोजन प्रभावित नहीं होता, जो साफ व स्वच्छ है और इनसे कोई रासायनिक संक्रमण भी नहीं होता। इसका आकार इस प्रकार का है की उस पर बैक्टिरिया जमने की कोई जगह नहीं है, चाहे इसे कितनी ही बार प्रयोग व धोया जाए। निसंदेह यह उत्पाद भारतीय गृहणियों का पंसदीदा बन जाएगा।

आधुनिक व क्लासिकल दोनों पैटर्न में उपलब्ध श्रीथाई सुपरवेयर के पास उच्च क्वालिटी के कार्यात्मक डिजाइनों की विस्तृत रेंज है (मैलमीन टेबलवेयर के 10,000 डिजाइन व 3,000 आकार)। थाईलैंड के बाजार में कंपनी का हिस्सा 80 प्रतिशत है। कंपनी का प्रमुख काम प्लास्टिक व मैलमीन उत्पादों का निर्माण तथा वितरण है। प्लास्टिक उत्पादों की रेंज में शामिल हैं- खाद्य व पेय पदाथ की पैकेजिंग, सामान उठाने हेतु उत्पाद, ऑटोमोटिव पुरजे, विद्युतीय घरेलू उपकरण, बड़े कूड़ेदान, फर्नीचर व अन्य उत्पाद।

श्रीथाई सुपरवेयर लोगों की कंपनी है, जहां कारोबार में शामिल सभी लोगों को सम्मान दिया जाता है। अपने भारतीय कारोबार द्वारा कंपनी करीब 2,000 लोगों को सीधे तौर पर रोजगार देगी। श्रीथाई ने भारतीय महिलाओं के लिए एक विशेष कमाई करने का अवसर भी प्रस्तुत किया है जो एक बिक्री के एक अनूठे तरीके से होगा जिसे नाम दिया गया है 'ग्रुप डैमोन्स्ट्रेशन'। डोर-टू-डोर सैलिंग के विपरीत यह कंपनी के उत्पादों का प्रचार करने व बेचने का बहुत ही सम्मानजनक एवं परिष्कृत पद्घति है। इस प्रणाली के तहत कंपनी साप्ताहिक नकद कमाई, मान्यता व पुरस्कार और साथ ही मुफ्त बिजनेस ट्रेनिंग भी देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:श्रीथाई सुपरवेयर भारतीय बाजार में हुई दाखिल